scriptजयपुर एयरपोर्ट से हवाई यात्रा करने वाले यात्रियों की बढ़ी परेशानी, 18 उड़ानें बंद, 150 से अधिक हुई रद्द | jaipur airport flights timetable: jaipur airport flight status | Patrika News
जयपुर

जयपुर एयरपोर्ट से हवाई यात्रा करने वाले यात्रियों की बढ़ी परेशानी, 18 उड़ानें बंद, 150 से अधिक हुई रद्द

jaipur airport flights timetable: जयपुर एयरपोर्ट ( Jaipur Airport ) से हवाई यात्रा करने वाले यात्रियों को अनियमित फ्लाइट और आए दिन उड़ानों के रद्द होने ने परेशान कर रखा है। वहीं डेढ़ दर्जन उड़ानों को बंद किया जा चुका है। इस साल जनवरी से अब तक ही करीब 150 से अधिक उड़ानें भी रद्द की जा चुकी हैं। बंद और रद्द उड़ानों की संख्या बीते तीन माह में सबसे अधिक है…

जयपुरAug 23, 2019 / 08:51 am

dinesh

air_india.jpg
जयपुर। जयपुर एयरपोर्ट ( Jaipur Airport ) से हवाई यात्रा करने वाले यात्रियों को अनियमित फ्लाइट और आए दिन उड़ानों के रद्द होने ने परेशान कर रखा है। वहीं डेढ़ दर्जन उड़ानों को बंद किया जा चुका है। इस साल जनवरी से अब तक ही करीब 150 से अधिक उड़ानें भी रद्द की जा चुकी हैं। बंद और रद्द उड़ानों की संख्या बीते तीन माह में सबसे अधिक है।
हाल ही में यहां कुछ कंपनियों ने तो अपनी उड़ानों को स्थायी रूप से ही बंद कर दिया है। इस समय जयपुर एयरपोर्ट पर ( jaipur airport flights timetable ) घरेलू उड़ानों के लिए एयर इंडिया, गो एयर, इंडिगो, स्पाइस जेट, एयर एशिया, जेट एयरवेज की उड़ान सेवाएं उपलब्ध हैं। वहीं अंतराष्ट्रीय उड़ानों के लिए यहां एयर अरेबिया, ओमान एयर, एयर एशिया, थाई स्माइल, एयर इंडिया एक्सप्रेस और स्पाइस जेट सेवाएं दे रही हैं।

लगातार उड़ानों के रद्द होने और बंद होने से यात्रियों को महंगे विकल्पों का चयन करना पड़ रहा है। जिससे उनकी जेब पर बड़ी मार पड़ रही है। हाल ही में एयरपोर्ट अॅथारिटी ऑफ इंडिया की ओर से जारी इस साल की दूसरी तिमाही में जयपुर एयरपोर्ट पर उड़ानों की संख्या में पिछले साल की दूसरी तिमाही की तुलना में 1729 उड़ानें कम संचालित हुई है।
इस साल की शुरुआत में जेट एयरवेज पर आए आर्थिक संकट के चलते सबसे बड़ी मार पड़ी। इस एयरवेज की उड़ानें बंद होने के बाद करीब 10 मार्ग आज भी खाली ही पड़े हैं। जिनमें चंडीगढ़, इंदौर और बड़ौदा की उड़ानें मुख्य तौर पर शामिल है। वहीं हाल ही में इंडिगो ने भी एक साथ चार उड़ानों को बंद कर दिया है। इस समय जयपुर-उदयपुर-जयपुर-बीकानेर और जयपुर-जैसलमेर के लिए 70 यात्री क्षमता वाले एटीआर विमान संचालित हैं। कई बार ये भी पूरी क्षमता से नहीं भर पाते हैं। जबकि प्रदेश के ये तीनों ही शहर पर्यटन की दृष्टि से महत्वपूर्ण हैं।
ये उड़ानें हुई बंद
जयपुर एयरपोर्ट से बंद होने वाली उड़ानों में जयपुर से दिल्ली की चार से अधिक, लखनऊ —जयपुर—लखऊ, जयपुर—कोलकाता, हैदराबाद—जयपुर—हैदराबाद, कोचीन—जयपुर—कोचीन, स्पाइस जेट की अहमदाबाद—जयपुर—अहमदाबाद उड़ान सहित, जयपुर से चंडीगढ़, जयपुर से इंदौर, जयपुर से बड़ौदा की उड़ानें इसी साल के दौरान बंद हो चुकी हैं।

Home / Jaipur / जयपुर एयरपोर्ट से हवाई यात्रा करने वाले यात्रियों की बढ़ी परेशानी, 18 उड़ानें बंद, 150 से अधिक हुई रद्द

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो