scriptबाजारों में दिवाली की सामूहिक सजावट की तैयारियां शुरू | JAIPUR BAZAR DIWALI DECORATION | Patrika News
जयपुर

बाजारों में दिवाली की सामूहिक सजावट की तैयारियां शुरू

दिवाली पर शहर के बाजारों में सामूहिक सजावट (Diwali Collective Decorations) होगी, इसको लेकर व्यापारियों ने तैयारियां शुरू कर दी है। कुछ बाजारों में सजावट को लेकर लाइटिंग लगाना भी शुरू कर दिया है। व्यापारियों की मानें तो नगर निगम की ओर से जितने दिनों की बाजार में विज्ञापन की छूट दी जाएगी, बाजार में उतने ही दिन की सामूहिक सजावट होगी।

जयपुरOct 23, 2020 / 06:53 pm

Girraj Sharma

बाजारों में दिवाली की सामूहिक सजावट की तैयारियां शुरू

बाजारों में दिवाली की सामूहिक सजावट की तैयारियां शुरू

बाजारों में दिवाली की सामूहिक सजावट की तैयारियां शुरू
— व्यापारियों ने नगर निगम आयुक्तों को लिखा पत्र
— दिवाली सजावट में विज्ञापन में छूूट की मांग

जयपुर। दिवाली पर शहर के बाजारों में सामूहिक सजावट (Diwali Collective Decorations) होगी, इसको लेकर व्यापारियों ने तैयारियां शुरू कर दी है। कुछ बाजारों में सजावट को लेकर लाइटिंग लगाना भी शुरू कर दिया है। हालांकि बाजारों में कितने दिन की सजावट होगी, इसे लेकर अभी व्यापारियों ने निर्णय नहीं लिया है। व्यापारियों की मानें तो नगर निगम की ओर से जितने दिनों की बाजार में विज्ञापन की छूट दी जाएगी, बाजार में उतने ही दिन की सामूहिक सजावट होगी। सजावट के दौरान विज्ञापन में छूट की मांग को लेकर व्यापारियों ने नगर निगम आयुक्त को पत्र लिखा है।
जयपुर व्यापार महासंघ के अध्यक्ष सुभाष गोयल ने बताया कि दिवाली पर चारदीवारी के साथ बाहरी बाजारों में भी सामूहिक सजावट होगी, इसे लेकर जयपुर व्यापार महासंघ के साथ सभी व्यापार मंडलों ने भी अलग—अलग मिटिंगें कर ली है। लॉकडाउन के चलते व्यापारियों केा इस बार आर्थिक नुकसान हुआ है, ऐसे में सरकार ने सामूहिक सजावट के लिए नि:शुल्क बिजली की मांग की है। वहीं नगर निगम से विज्ञापन में छूट देने के लिए भी पत्र भेज दिया है।
एमआई रोड व्यापार मंडल महामंत्री सुरेश सैनी ने बताया कि दिवाली पर एमआई रोड पर करीब 3 किलोमीटर में सामूहिक सजावट की जाएगी। सजाटव के बीच बाजार में जगह—जगह लोगों को मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करने के लिए जागरूक किया जाएगा। विज्ञापन में छूट देने के लिए नगर निगम को पत्र लिखा है, निगम जितने दिन की विज्ञापन में छूट देगा, बाजार में उतने ही दिन की सजावट की जाएगी।

Home / Jaipur / बाजारों में दिवाली की सामूहिक सजावट की तैयारियां शुरू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो