scriptजयपुर कलक्टर का बड़ा कदम, अब हर जनसमस्या का होगा समाधान, जिला प्रशासन रखेगा पूरी नजर | Jaipur collector jagroop singh yadav public issue rseb water supply | Patrika News
जयपुर

जयपुर कलक्टर का बड़ा कदम, अब हर जनसमस्या का होगा समाधान, जिला प्रशासन रखेगा पूरी नजर

समस्याएं हैं तो बताइए, कलक्टर ने नियुक्त किए जोनवार पर्यवेक्षक, बिजली, पानी, चिकित्सा और निगम की समस्याओं पर निगरानी रखेगा जिला प्रशासन

जयपुरNov 09, 2019 / 05:06 pm

pushpendra shekhawat

जयपुर कलक्टर का बड़ा कदम, अब हर जनसमस्या का होगा समाधान, जिला प्रशासन रखेगा पूरी नजर

जयपुर कलक्टर का बड़ा कदम, अब हर जनसमस्या का होगा समाधान, जिला प्रशासन रखेगा पूरी नजर

विजय शर्मा / जयपुर। सरकारी दफ्तरों में आए दिन आने वाली जनसमस्याओं पर अब जिला प्रशासन की नजर रहेगी। बिजली, पानी, चिकित्सा सहित नगर निगम की समस्याओं पर अब प्रशासनिक अधिकारी हस्तक्षेप करेंगे। खास तौर से में नगर निगम की सफाई व्यवस्था पर जिला के अधिकारी मॉनिटरिंग करेंगे। इसके लिए अब जिला प्रशासन ने जोनवार पर्यवेक्षक नियुक्त किए हैं। ये पर्यवेक्षक अपने क्षेत्र के विभागों की मॉनिटरिंग करेंगे। इतना ही नहीं अब नगर निगम को सफाई की साप्तहिक रिपोर्ट पर्यवेक्षकों को देनी होगी।
कलक्टर जगरूप सिंह ने बताया कि शहर में कचरे के संग्रहण, परिवहन एवं निस्तारण के सम्बन्ध में नगर निगम में शिकायतें आ रही हैं। कचरे का निर्धारित समय पर संग्रहण, परिवहन एवं उसका निर्धारित स्थान पर निस्तारण जरूरी है। इससे ना सिर्फ प्रदूषण एवं बीमारियां होती है, वहीं शहर साफ—सुथरा नहीं दिखता। इसीलिए सफाई व्यवस्था की मॉनिटरिंग जरूरी हैं।
इतना ही नहीं नगर निगम जोन वाइज कचरा संग्रहण, परिवहन, निस्तारण, आमजन के लिए निगम की व्यक्तिगत लाभकारी योजनाओंं एवं शहर में निगम कतिप की अन्यय विभागों जैसे जेवीवीएनएल, पीएचईडी, मेडिकल हैल्थ, पीडब्ल्यूडी, जेडीए से सम्बन्धित आमजन की समस्याओं के सम्बन्ध में मॉनिटरिंग करने के लिए जिला प्रषासन के अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई है।
किस अधिकारी को कौनसी जिम्मेदारी
मानसरोवर जोन के लिए उपखण्ड अधिकारी (प्रथम) जयपुर युगान्तर शर्मा को, सांगानेर जोन के लिए उपखण्ड अधिकारी (द्वितीय) सांगानेर घनश्याम शर्मा, आमेर जोन में उपखण्ड अधिकारी आमेर लक्ष्मीकान्त कटारा, हवामहल पूर्व जोन में उपखण्ड अधिकारी जयपुर शहर दक्षिण जगत राजेश्वर, हवामहल पश्चिम जोन में उपखण्ड अधिकारी जयपुर शहर उत्तर ओम प्रभा, मोतीडूंगरी जोन में सहायक कलक्टर जयपुर प्रथम प्रवीण अग्रवाल, सिविल लाइन जोन में सहायक कलक्टर जयपुर द्वितीय विष्णु कुमार गोयल एवं विद्याधर नगर जोन में सहायक कलक्टर आमेर जूही भार्गव को लगाया गया है। इन सभी कार्यों की समस्त मॉनिटरिंग के लिए अतिरिक्त जिला मजिस्टेट जयपुर शहर दक्षिण, शंकरलाल सैनी को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है।

Home / Jaipur / जयपुर कलक्टर का बड़ा कदम, अब हर जनसमस्या का होगा समाधान, जिला प्रशासन रखेगा पूरी नजर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो