scriptJaipur शहर में कोविड हॉस्पिटल की संख्या होगी कम | JAIPUR COVID HOSPITAL OXYGEN ICU BEDS | Patrika News
जयपुर

Jaipur शहर में कोविड हॉस्पिटल की संख्या होगी कम

ऑक्सीजन, आइसीयू बेड व सामान्य बेड्स (Covid Hospital jaipur Oxygen, ICU beds) की जरूरतों को देखते हुए शहर में कोविड हॉस्पिटल (Covid Hospital) की संख्या कम करने की तैयारी शुरू हो गई है। 20 से कम बेड वाले अस्पतालों में अब कोविड मरीजों को भर्ती नहीं किया जाएगा। अब बड़े अस्पतालों में संसाधन व सुविधाएं बढ़ाई जाएगी। यह निर्णय जयपुर के जिला प्रभारी सचिव व एसीएस सुधांश पंत ने ली समीक्षा बैठक में लिया गया।

जयपुरMay 04, 2021 / 07:44 am

Girraj Sharma

Jaipur शहर में कोविड हॉस्पिटल की संख्या होगी कम

Jaipur शहर में कोविड हॉस्पिटल की संख्या होगी कम

शहर में कोविड हॉस्पिटल की संख्या होगी कम
– 20 से कम बेड वाले अस्पतालों में अब कोविड मरीज नहीं होंगे भर्ती
– बड़े अस्पतालों में बढ़ेगी सुविधाएं
– 97 से कम कर कोविड अस्पतालों की संख्या 50 तक करने की तैयारी
– एसीएस पंत ने ली समीक्षा बैठक में लिया निर्णय
– बैठक में जयपुर में कोविड संक्रिमतों के उपचार व संसाधनों की समीक्षा
जयपुर। ऑक्सीजन, आइसीयू बेड व सामान्य बेड्स (Covid Hospital jaipur Oxygen, ICU beds) की जरूरतों को देखते हुए शहर में कोविड हॉस्पिटल (Covid Hospital) की संख्या कम करने की तैयारी शुरू हो गई है। 20 से कम बेड वाले अस्पतालों में अब कोविड मरीजों को भर्ती नहीं किया जाएगा। अब बड़े अस्पतालों में संसाधन व सुविधाएं बढ़ाई जाएगी। यह निर्णय जयपुर के जिला प्रभारी सचिव व एसीएस सुधांश पंत ने ली समीक्षा बैठक में लिया गया। बैठक में जयपुर में कोविड संक्रिमतों के उपचार व संसाधनों की समीक्षा भी की गई। बैठक में अधिक ऑक्सीजन की आवश्यकता भी बताई गई।
बैठक में जेडीए आयुक्त गौरव गोयल ने वर्तमान में जयपुर जिले में अस्पतालों में ऑक्सीजन, आइसीयू बेड व सामान्य बेड्स की ऑक्यूपेंसी की जानकारी दी। उन्होंने सुझाव दिया कि समुचित संसाधन बिना चल रहे कोविड हॉस्पिटल की संख्या को कम कर बड़े संसाधन युक्त कोविड अस्पतालों पर फोकस किया जाए। इसके बाद तय किया गया कि 20 से कम बेड वाले अस्पतालों में अब कोविड मरीज भर्ती नहीं किए जाए, बड़े अस्पतालों में ही सुविधाएं बढ़ाई जाए।
जयपुर जिला प्रभारी सचिव पंत ने बताया कि समुचित संसाधन बिना चल रहे कोविड हॉस्पिटल की संख्या को कम किया जाएगा। 20 से कम बेड वाले अस्पतालों में अब कोविड मरीजों को भर्ती नहीं किया जाएगा। कोविड अस्पतालों की संख्या 97 से कम कर 50 तक की जाएगी, जिससे कोविड मरीजों को आसानी से सुविधाएं उपलब्ध कराई जा सकेगी। वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से हुई इस बैठक में वाणिज्य कर विभाग के आयुक्त रवि जैन, जेडीए आयुक्त गौरव गोयल व कलक्टर अंतर सिंह नेहरा ने हिस्सा लिया।
बैठक में इन पर भी चर्चा
– होम कवरेन्टीन लोगों को फ़ोन पर चिकित्सीय सहायता उपलब्ध कराने पर चर्चा की गई। हालांकि जिला स्तरीय हेल्पलाइन 0141-2205175 , 0141-2205176 पर भी चिकित्सक उपलब्ध हैं। कोई भी व्यक्ति इनसे बात कर चिकित्सकीय सलाह ले सकता है।
– जिला कलेक्टर अंतर सिंह नेहरा ने जयपुर में राज्य स्तरीय कोविड हेल्पलाइन 181 पर प्राप्त शिकायतों के समाधान के संबंध में जानकारी दी।
– 23 अप्रेल से राउंड द क्लॉक कंट्रोल रूम चलाया जा रहा है।

Home / Jaipur / Jaipur शहर में कोविड हॉस्पिटल की संख्या होगी कम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो