scriptदो वर्षीय मासूम के सिर से उठा मां-बाप का साया, मां फंदे से लटकी मिली, अब पिता की भी हुई मौत | jaipur crime: 2 year old Hemank orphan mother hanged father also died | Patrika News
जयपुर

दो वर्षीय मासूम के सिर से उठा मां-बाप का साया, मां फंदे से लटकी मिली, अब पिता की भी हुई मौत

पत्नी के पीहर पक्ष ने दहेज हत्या का तो युवक के परिजनों ने ससुराल वालों पर प्रताडऩा का दर्ज कराया मामला। उधर, दो वर्षीय मासूम के सिर से उठा मां-बाप का साया

जयपुरNov 17, 2019 / 02:53 pm

Deepshikha Vashista

crime

दो वर्षीय मासूम के सिर से उठा मां-बाप का साया, मां फंदे से लटकी मिली, अब पिता की भी हुई मौत

मुकेश शर्मा/ जयपुर. मुरलीपुरा के संजय नगर निवासी दो वर्षीय हेमांक के सिर से 1 जुलाई को मां रेखा का सायां उठ गया। तब पिता की आंखों में मां को तलाश रहे हेमांक को क्या पता था कि उसकी मां की मृत्यु के 40 दिन बाद पिता हनुमान टेलर का सायां भी उसके सिर से उठ जाएगा। हालांकि हेमांक के माता-पिता की मौत के बाद दोनों ही परिवार कानूनी कार्रवाई में जुटे हैं।
ससुराल में सीढिय़ों की रेलिंग पर फंदे से झूलती मिली रेखा की मृत्यु के बाद पीहर पक्ष ने सुसाइड नोट का हवाला दे ससुराल वालों के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज करवाया। वहीं हनुमान की मौत के बाद उसके परिजनों ने हेमांक के ननिहाल पक्ष पर बेटे को प्रताडि़त करने और दहेज हत्या में दर्ज मामले में राजीनामा करने के बदले मोटी रकम मांगने का मामला दर्ज करवाया। यह भी दर्ज कराया कि ससुराल पक्ष की मानसिक प्रताडऩा के चलते हनुमान ने आत्महत्या कर ली।
हरमाड़ा के राधाकिशनपुरा क्षेत्र स्थित एक आंगनबाड़ी केन्द्र में काम करता था। उसका सड़ा गला शव आंगनबाड़ी केन्द्र में मिला था। उधर, हनुमान के पिता ने आरोप लगाया कि उनके बेटे की मौत को पुलिस आत्महत्या बता रही है। जबकि उन्होंने बेटे की हत्या किए जाने की आशंका जताई। पिता ने कहा कि पुलिस निष्पक्ष अनुसंधान करे तो उनके बेटे की मौत के जिम्मेदारों का पता चल सके। पुलिस ने रेखा की मृत्यु के मामले में उसकी सास को गिरफ्तार किया था, जो अभी जमानत पर है।

Home / Jaipur / दो वर्षीय मासूम के सिर से उठा मां-बाप का साया, मां फंदे से लटकी मिली, अब पिता की भी हुई मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो