दो वर्षीय मासूम के सिर से उठा मां-बाप का साया, मां फंदे से लटकी मिली, अब पिता की भी हुई मौत

पत्नी के पीहर पक्ष ने दहेज हत्या का तो युवक के परिजनों ने ससुराल वालों पर प्रताडऩा का दर्ज कराया मामला। उधर, दो वर्षीय मासूम के सिर से उठा मां-बाप का साया

मुकेश शर्मा/ जयपुर. मुरलीपुरा के संजय नगर निवासी दो वर्षीय हेमांक के सिर से 1 जुलाई को मां रेखा का सायां उठ गया। तब पिता की आंखों में मां को तलाश रहे हेमांक को क्या पता था कि उसकी मां की मृत्यु के 40 दिन बाद पिता हनुमान टेलर का सायां भी उसके सिर से उठ जाएगा। हालांकि हेमांक के माता-पिता की मौत के बाद दोनों ही परिवार कानूनी कार्रवाई में जुटे हैं।

ससुराल में सीढिय़ों की रेलिंग पर फंदे से झूलती मिली रेखा की मृत्यु के बाद पीहर पक्ष ने सुसाइड नोट का हवाला दे ससुराल वालों के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज करवाया। वहीं हनुमान की मौत के बाद उसके परिजनों ने हेमांक के ननिहाल पक्ष पर बेटे को प्रताडि़त करने और दहेज हत्या में दर्ज मामले में राजीनामा करने के बदले मोटी रकम मांगने का मामला दर्ज करवाया। यह भी दर्ज कराया कि ससुराल पक्ष की मानसिक प्रताडऩा के चलते हनुमान ने आत्महत्या कर ली।

हरमाड़ा के राधाकिशनपुरा क्षेत्र स्थित एक आंगनबाड़ी केन्द्र में काम करता था। उसका सड़ा गला शव आंगनबाड़ी केन्द्र में मिला था। उधर, हनुमान के पिता ने आरोप लगाया कि उनके बेटे की मौत को पुलिस आत्महत्या बता रही है। जबकि उन्होंने बेटे की हत्या किए जाने की आशंका जताई। पिता ने कहा कि पुलिस निष्पक्ष अनुसंधान करे तो उनके बेटे की मौत के जिम्मेदारों का पता चल सके। पुलिस ने रेखा की मृत्यु के मामले में उसकी सास को गिरफ्तार किया था, जो अभी जमानत पर है।

Deepshikha Vashista
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned