हैरिटेज निगम में एसीबी की बड़ी कार्रवाई, रिश्वत लेते पार्षद गिरफ्तार, देखें वीडियो

जर्जर मकान में निर्माण करवाने की स्वीकृति देने के लिए वसूली थी रकम, कुल 60 हजार रुपए मांगे थे, 43 हजार रुपए वसूल चुका था, एसीबी ने पकडऩे से पहले तीन बार सत्यापन किया

By: pushpendra shekhawat

Published: 08 Sep 2021, 06:42 PM IST

जयपुर। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने गुरुवार दोपहर को हैरिटेज नगर निगम के वार्ड नंबर 6 के निर्दलय पार्षद जाहिद को 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा।

एसीबी के एडीजी दिनेश एमएन ने बताया कि परिवादी ने 12 अगस्त को शिकायत दी थी, जिसमें बताया कि भवन निर्माण की स्वीकृति दिलाने के बदले में क्षेत्रीय पार्षद जाहिद 60 हजार रुपए की रिश्वत मांगी है। 20 हजार रुपए पहले दे चुका है। अब रिश्वत की पूरी रकम मांग रहा है। प्रकरण एएसपी हिमांशु वर्मा को सौंपा गया।

एएसपी की टीम ने 17 अगस्त और 26 अगस्त को पार्षद जाहिद द्वारा रिश्वत मांगने का सत्यापन किया। फिर एक सितम्बर को सत्यापन के दौरान परिवादी से पार्षद ने 3 हजार रुपए ले लिए। शेष राशि 8 सितम्बर को देना तय हुआ।

शेष राशि कहां है

एएसपी हिमांशु वर्मा ने बताया कि 8 सितम्बर को पार्षद जाहिद ने भट्टा बस्ती स्थित खुद के कार्यालय में परिवादी को रिश्वत की राशि लेकर बुलाया। परिवादी ने वहां पहुंचकर 20 हजार रुपए दिए, तब आरोपी शेष राशि के संबंध में पूछता है। तभी एसीबी ने आरोपी को पकड़ लिया।

pushpendra shekhawat Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned