scriptVIDEO: ‘भगौड़ा’ ACP आस मोहम्मद पुलिस गिरफ्त से दूर, तफ्तीश में अब हुआ चौंकाने वाला खुलासा | Jaipur Crime News: jhotwara ACP AAS Mohammed case | Patrika News
जयपुर

VIDEO: ‘भगौड़ा’ ACP आस मोहम्मद पुलिस गिरफ्त से दूर, तफ्तीश में अब हुआ चौंकाने वाला खुलासा

पुलिस जांच पर उठे सवाल

जयपुरJun 09, 2019 / 03:45 pm

neha soni

aas mohammad
जयपुर।

पुलिस जब किसी अपने को फायदा पहुंचाने की कोशिश करती है तो हर एक हड़कंपा अपना सकती है। एसीबी कार्रवाई के बाद फरार हुए तत्कालील झोटवाड़ा एसीपी आस माेहम्मद के द्वारा किए गए आपराधिक प्रकरणों की जांच से यह बात खुलकर सामने आई है। स्क्रूटनी के दाैरान चाैंकाने वाले ऐसे तथ्य पुलिस अधिकारियाें के सामने आए हैं कि आम जनता का तो पुलिस की जांच प्रक्रिया से विश्वास ही उठ जाए।
aas mohammad
पुलिस कैसे जांच करती है जरा जानिए आप

aas mohammad
आस माेहम्मद ने झोटवाड़ा सर्किल और पश्चिम जिले के अन्य पुलिस थानाें में दर्ज मुकदमाें के अनुसंधान के दाैरान फाइलाें में भारी अनियमितताएं की हैं। जयपुर कमिश्नरेट पुलिस ने एसीबी की कार्रवाई के बाद आस मोहम्मद द्वारा अनुसंधान की गई 267 फाइलाें की स्क्रूटनी की है। सत्यापन में सामने आया कि एसीपी आस माेहम्मद ने करीब 88 आपराधिक मामलाें में गलत अनुसंधान करके एक पक्ष का फायदा पहुंचाया है। आस माेहम्मद ने मिलीभगत करके अधिकत्तर मामलाें में बिना साक्ष्याें के ही लाेगाें को आराेपी मान लिया। और फिर खुद के स्तर पर ही प्रकरण में एफआर लगाकर मामले काे निपटा दिया।
aas mohammad
आस माेहम्मद जून 2016 में एसीपी झाेटवाड़ा लगे थे। जून 2016 से फरवरी 2019 तक एसीबी की कार्रवाई से पहले आस माेहम्मद ने करीब 268 फाइलाें का अनुसंधान किया था। जिनमें से आधे में एफआर लगाई थी। इनमें ज्यादातर जमीनी विवाद से जुड़े प्रकरण हैं।
इसमें खास बात यह है कि तब आस माेहम्मद द्वारा किए गए मुकदमाें के अनुसंधान काे कमिश्नरेट के आला अधिकारियाें ने सही माना था। ऐसे में कमिश्नरेट के तत्कालीन पुलिस अधिकारियाें की कार्यशैली पर भी सवाल खड़े हाेने लगे हैं।

Home / Jaipur / VIDEO: ‘भगौड़ा’ ACP आस मोहम्मद पुलिस गिरफ्त से दूर, तफ्तीश में अब हुआ चौंकाने वाला खुलासा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो