scriptधन दुगना करने के नाम पर ठगी करने वाले अंतरराष्ट्रीय गिरोह का पर्दाफाश, जयपुर के 11 प्रॉपर्टी डीलरों को बनाया शिकार | Jaipur crime news : terror funding international gang gambling | Patrika News
जयपुर

धन दुगना करने के नाम पर ठगी करने वाले अंतरराष्ट्रीय गिरोह का पर्दाफाश, जयपुर के 11 प्रॉपर्टी डीलरों को बनाया शिकार

ATS ने NIA और IB को साथ लेकर की कार्रवाई, गिरफ्तार आरोपियों के Terror Funding से भी जुड़े होने की आशंका

जयपुरJun 25, 2019 / 10:50 pm

pushpendra shekhawat

jaipur

धन दुगना करने के नाम पर ठगी करने वाले अंतरराष्ट्रीय गिरोह का पर्दाफाश, जयपुर के 11 प्रॉपर्टी डीलरों को बनाया शिकार

धीरेन्द्र भट्टाचार्य / जयपुर। प्रदेश की एंटी टेरेरिस्ट स्क्वायड (एटीएस) ( anti Terrorist squad ATS ) धन दुगना करने के नाम पर जयपुर सहित देश के अन्य शहरों के लोगों से करोड़ों रुपए ठग लेने वाले अंतरराष्ट्रीय गिरोह ( International gang ) का पर्दाफाश किया है। एटीएस ने राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ( National Investigation Agency nia ) और आईबी ( Investing Bureau IB ) के सहयोग से जयपुर, दिल्ली और गाजियाबाद से एक युवती सहित चार आरोपियों को गिररफ्तार किया है।
गिरोह ने जयपुर में ही 11 लोगों से करीब 2.50 करोड़ रुपए ठग लिए। एटीएस को जांच में ठगी की रकम का आंकड़ा कई करोंड़ों तक पहुंचन की संभावना है। गिरोह के तार थाइलैंड, इंडोनेशिया और अरमेनिया के बदमाशों से जुड़े हुए हैं। इसके चलते एटीएस ने गिरफ्तार आरोपियों के टेरर फडिंग ( terror funding ) से जुड़े होने की संभावना भी जताई है। एटीएस का कहना है कि आरोपियों से आंतवादियो ( Terrorist ) के संबंध के मामले में भी पूछताछ की जा रही है।
महानिदेशक (एटीएस-एसओजी) डा. भूपेंद्र सिंह ( Bupendra Singh ) ने बताया कि फूरेला निवासी प्रहलाद ने मोनिवो नामक कंपनी के खिलाफ धन को दुगना करने के नाम पर 45 लाख रुपए ठग लेने की शिकायत दर्ज करवाई थी। जांच में आरोपियों के अंतरराष्ट्रीय गिरोह से जुड़े होने की जानकारी सामने आने पर गिरफ्तार के मामले में एनआईए और आईबी का भी सहयोग लिया गया। एटीएस टीम ने मंगलवार को जयपुर से विशाल गुप्ता, दिल्ली से विकास चौधरी, शिल्पा शर्मा और गाजियाबाद से महेश शर्मा को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार आरोपी विकास, शिल्पा और महेश को लेकर एटीएस की टीम जयपुर के लिए रवाना हो गई है।
शहर के 11 लोगों से ठगे 2.50 करोड़

एटीएस ने बताया कि गिरोह ने अकले जयपुर में ही 11 प्रॉपर्टी डीलरों से करीब 2.50 करोड़ रुपए हड़प लिए। आरोपियो के ठिकानों से बरामद दस्तावेजों से दिल्ली, गुजरात, गोवा और मुंबई में भी गिरोह की ओर कई लोगों को ठगने की जानकारी सामने आई है।

Home / Jaipur / धन दुगना करने के नाम पर ठगी करने वाले अंतरराष्ट्रीय गिरोह का पर्दाफाश, जयपुर के 11 प्रॉपर्टी डीलरों को बनाया शिकार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो