जयपुर: परकोटे क्षेत्र में एक हजार से भी ज्यादा पुलिसकर्मी तैनात, ड्रोन से होगी निगरानी

परकोटे क्षेत्र में एक हजार से भी ज्यादा पुलिसर्मियों को लगाया गया। कर्फ्यू के दौरान बेवजह बाहर आते ही पुलिस पिटाई करेगी और तुरंत गिरफ्तारी होगी। अब शहर की तंग गलियों के बाहर भी पुलिस तैनात हो गई...

By: dinesh

Updated: 28 Mar 2020, 09:30 AM IST

जयपुर। कोरोना वायरस के मद्देनजर सरकार ने एक ओर बड़ा फैसला लेते हुए जयपुर के रामगंज इलाके में कर्फ्यू के बाद सात थानाा इलाकों समेत पूरी चार दीवारी में कर्फ्यू लगा दिया है। रामगंज, सुभाष चौक, माणक चौक, कोतवाली के समपूर्ण थाना क्षेत्र में तथा पुलिस थाना गलता गेट, ब्रह्मपुरी और नाहरगढ़ के चारदीवारी के अंदर के सम्पूर्ण क्षेत्र में कर्फ्यू लगाने की घोषणा कर दी है। यह आदेश 27 मार्च शाम साढ़े सात बजे से अगले आदेश तक प्रभावी रहेगा। इसके लिए पुलिस ने एक नया एक्शन प्लान बनाया है। जिसके अनुसार परकोटे में कर्फ्यू के दौरान ड्रोन से निगरानी रखी जाएगी। तंग गलियों, भीड़ करने वाले और एक जगह जमा होने वाले लोगों पर सख्ती से कार्रवाई होगी। दो ड्रोनों की मदद से पिक्चर्स लिए जाएंगे। अगर कोई भी बाहर मिला तो होगी उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।


बेवजह बाहर आते ही पुलिस करेगी पिटाई, तुरंत होगी गिरफ्तारी
परकोटे क्षेत्र में एक हजार से भी ज्यादा पुलिसर्मियों को लगाया गया। कर्फ्यू के दौरान बेवजह बाहर आते ही पुलिस पिटाई करेगी और तुरंत गिरफ्तारी होगी। अब शहर की तंग गलियों के बाहर भी पुलिस तैनात हो गई।


गौरतलब है कि इससे पहले गुरूवार को रामगंज इलाके से कोरोना वायरस पॉजिटिव युवक मिला था। जिसके बाद इस युवक के घर से एक किलोमीटर की परिधि में गुरूवार देर रात कर्फ्यू लगा दिया गया। जयपुर के चारदीवारी इलाका घनी आबादी वाला क्षेत्र है। इसलिए राज्य सरकार को चिंता है कि इन हालातों में कोरोना इस इलाके को आसानी से अपनी चपेट में ले सकता है।

coronavirus
dinesh Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned