scriptबिजली चोरी के लिए लगा लिए 17 ट्रांसफार्मर | JAIPUR DISCOM VIGILANCE CHECK OPERATION | Patrika News
जयपुर

बिजली चोरी के लिए लगा लिए 17 ट्रांसफार्मर

जयपुर डिस्कॉम (Jaipur Discom) ने सतर्कता जांच अभियान (Vigilance Check Operation) के दौरान कोटपूतली डिवीजन में नारेहड़ा सब-डिवीजन में 17 अवैध ट्रांसफार्मर पकड़े हैं। अवैध ट्रांसफार्मर लगाकर बिजली चोरी के पकड़े गए इन मामलों में 3 लाख 17 हजार 255 रूपए का जुर्माना लगाया गया है। बिजली छीजत कम करने व बिजली चोरी रोकने को लेकर विशेष सतर्कता जांच अभियान के दौरान सतर्कता दलों ने एक सप्ताह में बिजली चोरी व दुरुपयोग के 1164 मामले पकड़े हैं।

जयपुरNov 25, 2021 / 08:01 pm

Girraj Sharma

बिजली चोरी के लिए लगा लिए 17 ट्रांसफार्मर

बिजली चोरी के लिए लगा लिए 17 ट्रांसफार्मर

17 अवैध ट्रांसफार्मर पकड़े, लगाया 3.17 लाख का जुर्माना
— जयपुर डिस्कॉम का विशेष सतर्कता जांच अभियान

जयपुर। जयपुर डिस्कॉम (Jaipur Discom) ने सतर्कता जांच अभियान (Vigilance Check Operation) के दौरान कोटपूतली डिवीजन में नारेहड़ा सब-डिवीजन में 17 अवैध ट्रांसफार्मर पकड़े हैं। अवैध ट्रांसफार्मर लगाकर बिजली चोरी के पकड़े गए इन मामलों में 3 लाख 17 हजार 255 रूपए का जुर्माना लगाया गया है।
जयपुर डिस्काॅम के प्रबन्ध निदेशक नवीन अरोड़ा ने बताया कि डिस्काॅम के सतर्कता जांच दलों की ओर से की गई कार्रवाई में कोटपूतली डिवीजन में नारेहड़ा सब-डिवीजन के तहत 13 सिंगल फेस के व थ्री फेस के 4 अवैध ट्रांसफार्मर जब्त किए है। इन सभी मामलों में मौके पर ही 3 लाख 17 हजार 255 रूपए का जुर्माना लगाते हुए विद्युत चोरी में लिप्त व्यक्तियों को नोटिस दिए गये।
बिजली छीजत कम करने व बिजली चोरी रोकने को लेकर जयपुर डिस्काॅम में चल रहे विशेष सतर्कता जांच अभियान के दौरान सतर्कता दलों ने एक सप्ताह में बिजली चोरी व दुरुपयोग के 1164 मामले पकड़े हैं। इस अवधि में विद्युत चोरी निरोधक पुलिस थाने में 149 एफआईआर भी दर्ज करवाई गई है। जयपुर डिस्काॅम के विजिलेन्स व ओएण्डएम विंग के अधिकारियों की ओर से संयुक्त रुप से विजिलेन्स चैकिंग की गई।
चिन्हित किए क्षेत्र…
प्रबंध निदेशक नवीन अरोड़ा ने बताया कि डिस्काॅम क्षेत्र में बिजली चोरी की प्रभावी रोकथाम एवं विद्युत छीजत को न्यूनतम स्तर पर लाने के उद्देश्य से उच्चतम छीजत वाले क्षेत्रों को चिन्हित कर विजीलेन्स चैकिंग की जा रही है। 15 से 21 नवम्बर तक सतर्कता जांच दलों ने 2397 स्थानों पर की गई जांच में 1112 स्थानों पर बिजली चोरी एवं 52 स्थानों पर बिजली दुरुपयोग के मामले पकड़े है। पकड़े गए बिजली चोरी एवं दुरुपयोग मामलों में 2 करोड़ 29 लाख रुपए के राजस्व का निर्धारण किया गया है।

Home / Jaipur / बिजली चोरी के लिए लगा लिए 17 ट्रांसफार्मर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो