scriptकोल्ड आतिशबाजी देख मुख्यमंत्री ने भी सराहा | JAIPUR DIWALI JAIPUR BAZAR DECORATION | Patrika News
जयपुर

कोल्ड आतिशबाजी देख मुख्यमंत्री ने भी सराहा

दीपावली (Diwali) के स्वागत में शहर के बाजार (Bazar) रोशनी से जगमगा उठे हैं। एमआई रोड और किशनपोल बाजार में बुधवार से सामूहिक सजावट (Decoration) शुरू हुई। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जैसे ही लाइट का स्वीच ऑन किया बाजार रोशनी से जगमगा उठे। बाजार में रोशनी देखने के लिए लोग उमड़ पड़े।

जयपुरOct 23, 2019 / 09:12 pm

Girraj Sharma

कोल्ड आतिशबाजी देख मुख्यमंत्री ने भी सराहा

कोल्ड आतिशबाजी देख मुख्यमंत्री ने भी सराहा

कोल्ड आतिशबाजी देख मुख्यमंत्री ने भी सराहा

– जयपुर के बाजारों में दिवाली की रंगत शुरू
– रोशनी से जगमगा उठे बाजार
– एमआई रोड व किशनपेाल बाजार में 7 दिन होगी रोशनी


जयपुर। दीपावली (Diwali) के स्वागत में शहर के बाजार (Bazar) रोशनी से जगमगा उठे हैं। एमआई रोड और किशनपोल बाजार में बुधवार से सामूहिक सजावट (Decoration) शुरू हुई। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जैसे ही लाइट का स्वीच ऑन किया बाजार रोशनी से जगमगा उठे। बाजार में रोशनी देखने के लिए लोग उमड़ पड़े।
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एमआई रोड के पांच बत्ती और छोटी चौपड़ पर लाइट का स्वीच ऑन किया। इसके साथ ही किशनपोल बाजार और एमआई रोड रोशनी से जगमगा उठे। दीपोत्सव के दौरान ये बाजार 7 दिन तक रोशन रहेंगे। इससे पहले मुख्यमंत्री ने पांच बत्ती पर दीप प्रज्वलन कर दीपोत्सव की शुरुआत की। इसके बाद लाइट का स्वीच ऑन किया। इस बीच मुख्यमंत्री ने कहा कि हेरिटेज बाजार हैं, यहां सजावट करना अच्छी बात है। इससे पर्यटक आकर्षित होंगे। जयपुर में दो महापौर को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि अब दो नगर निगम बन गए हैं तो जनता को इसका फायदा मिलेगा। इसके बाद मुख्यमंत्री एमआई रोड की रोशनी देखते हुए छोटी चौपड़ पहुंचे। यहां बनाए गए एफिल टॉवर का शुभारंभ किया। इस दौरान कोल्ड आतिशबाजी हुई, जिसकी मुख्यमंत्री ने तारीफ की। करीब 55 फीट ऊंचा एफिल टॉवर लोगों के बीच आकर्षण का केन्द्र बना रहा। इसके साथ ही बाजार रोशनी से जगमगा उठा। बाजारों में रोशनी देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। अजमेरी गेट पर गुरुवार को चन्द्रयान-2 उडान भरेगा। एमआई रोड व्यापार मंडल महामंत्री सुरेश सैनी ने बताया कि एमआई रोड पर करीब 3 किलोमीटर क्षेत्र में रोशनी की गई है। इसके लिए 48 किलोवाट के 12 कनेक्शन लिए गए है। लाइटिंग की शुुरुआत के मौके पर विधायक महेश जोशी, अमीन कागजी, रफिक खान, महापौर विष्णु लाटा, उपमहापौर मनोज भारद्वाज सहित कई लोग मौजूद रहे।
व्यापारी संतोष मोटवानी ने बताया कि छोटी चौपड़ पर 55 फीट ऊंचे एफिल टॉवर पर कोल्ड आतिशबाजी आकर्षकण का केन्द्र रही। कोल्ड आतिशबाजी में आग नहीं, बल्कि हल्की चिंगारी निकली, जिसकी मुख्यमंत्री ने भी तारीफ की। वहीं बाजार में 11 इलेक्ट्रोनिक डांसिंग गल्र्स डांस करती नजर आई। बाजार को तिरंगे रूप में सजाया गया है।

Home / Jaipur / कोल्ड आतिशबाजी देख मुख्यमंत्री ने भी सराहा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो