scriptग्रेटर नगर निगम: अपने ही बोर्ड के खिलाफ हुए भाजपा पार्षद, लगाए विकास कार्य न होने के आरोप | jaipur greater jaipur news | Patrika News
जयपुर

ग्रेटर नगर निगम: अपने ही बोर्ड के खिलाफ हुए भाजपा पार्षद, लगाए विकास कार्य न होने के आरोप

बड़ा सवाल ये भी: जब विधायक को सीवरेज की समस्या के लिए महापौर कार्यालय तक जाना पड़ रहा है तो आम आदमी क्या करेगा

जयपुरSep 21, 2021 / 10:55 am

Ashwani Kumar

jmc_greater.jpg
जयपुर। ग्रेटर नगर निगम में भाजपा पार्षद विकास कार्य न होने से नाराज होकर अपने ही बोर्ड के खिलाफ सोमवार को मुख्यालय में धरने पर बैठ गए। मामला बढ़ता देख उप-महापौर पुनीत कर्णावट धरना स्थल पर पहुंचे, लेकिन पार्षदों ने उनकी नहीं सुनी और उन्होंने तो बाकायदा एक-एक नाम लेकर पार्षदों से कहा कि आपसे ये उम्मीद नहीं थी। पार्षदों ने दो टूक कहा कि हमें निष्कासन का डर नहीं है। अब जनता को जवाब देते नहीं बन रहा। हर स्तर पर बात को रखा, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। उसके बाद उप महापौर वहां से नाराज होकर अपने कार्यालय में चले गए। इसके बाद सफाई समिति के चेयरमैन अभय पुरोहित और लोक वाहन समिति के अध्यक्ष विनोद चौधरी ने आकर समझाइश की और सभी पार्षद उप महापौर के कार्यालय में गए। लम्बी मंत्रणा चली। इसके बाद सभी कार्यवाहक महापौर शील धाभाई से मिले और उन्होंने 15 से 20 दिनों में समस्या के निस्तारण की बात कही। पार्षदों ने महापौर को ज्ञापन सौंपा।
वर्जन—
यह धरना नहीं था। अपनी बात को रखने का तरीका था। 14 सूत्रीय मांग पत्र महापौर को सौंप दिया है। उन्होंने 20 दिन में समस्या निस्तारण की बात कही है।
-मीनाक्षी शर्मा, अध्यक्ष, महिला बाल विकास समिति
दस महीने बोर्ड बने हो चुके। हम जनता को आश्वासन ही दिए जा रहे हैं। मेरे वार्ड में एक काम नहीं हुआ। हमारी कोई निजी मांग नहीं है। निगम के जो काम हैं, वही नहीं हो रहे।
-नरेंद्र सिंह शेखावत, पार्षद
ये 10 पार्षद रहे मौजूद
-महिला एवं बाल विकास समिति की अध्यक्ष मीनाक्षी शर्मा, नरेंद्र सिंह शेखावत, बाबूलाल शर्मा, हरिशंकर बोहरा, रणवीर सिंह, सुरेश जांगिड़, गणेश सिंह, विजेंद्र पाल सिंह, रमेश चंद्र गुप्ता, सुमेर सिंह।
-इसके अलावा धरने की बात सुनकर इतने ही पार्षद नगर निगम में आ गए, लेकिन वे धरने में साथ बैठने की हिम्मत नहीं जुटा पाए। इसमें दो-तीन तो चेयरमैन भी थे। हालांकि, इन सभी का कहना था कि इन लोगों ने हिम्मत दिखाई है। कोई काम नहीं हो रहे।
ये प्रमुख मांगे
-साधारण सभा बुलाई जाए।
-वार्डों में स्ट्रीट लाइटें लगवाई जाएं। जो खराब हैं, उनको सही करवाया जाए।
-सीवरेज सफाई का काम निजी हाथों में देने के बाद काम सही नहीं हो रहा है। इसमें सुधार करवाया जाए।
-सरकारी हूपर दिए जाएं ताकि लोगों की शिकायतों पर उसे कचरा उठाने के लिए भेजा जा सके।
-हाजरीगाह और पार्षदों कार्यालय बनवाए जाएं।
-बरसात की वजह से सड़कें खराब हो गईं। उनको पेचवर्क कर दुरुस्त करवाया जाए।
विधायक पहुंचे शिकायत लेकर
रतनगढ़ विधायक अभिनेष महर्षि भी सीवरेज की समस्या से परेशान हैं। वैशाली नगर के गुरु जम्वेश्वर नगर में वे रहते हैं। सोमवार को वे भी महापौर कार्यालय में जाकर बैठ गए। इस दौरान वहीं पर महापौर ने लोक वाहन समिति के अध्यक्ष विनोद चौधरी को बुलाया और जल्द समस्या का निस्तारण करने के लिए कहा। बातों ही बातों में महर्षि ने यहां तक कह दिया कि जब तक हमारे घर से सीवरेज सही होने का फोन नहीं आ जाएगा, मैं यहां से नहीं जा सकता। इसके बाद समस्या का निस्तारण हुआ।

Home / Jaipur / ग्रेटर नगर निगम: अपने ही बोर्ड के खिलाफ हुए भाजपा पार्षद, लगाए विकास कार्य न होने के आरोप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो