नहीं होगा जयपुर बंद, सरकार ने ट्रेड लाइसेंस को किया स्थगित

पांच ट्रेड लाइसेंस (trade license) को लेकर मचा बवाल शुक्रवार को कुछ हद तक शांत होता नजर आया। सरकार ने ट्रेड लाइसेंस को स्थगित कर दिया है। इसके बाद व्यापारियों ने 11 सितंबर को जयपुर बंद का आह्वान भी स्थगित कर दिया है। वहीं ग्रेटर नगर निगम महापौर शील धाबाई भी व्यापारियों के समर्थन में नजर आई। जयपुर व्यापार महासंघ अध्यक्ष सुभाष गोयल ने जयपुर बंद स्थगित करने की घोषणा की।

By: Girraj Sharma

Published: 10 Sep 2021, 09:42 PM IST

नहीं होगा जयपुर बंद, सरकार ने ट्रेड लाइसेंस को किया स्थगित

— बैकफुट पर सरकार
— व्यापारियों ने जयपुर बंद का आह्वान किया स्थगित

जयपुर। पांच ट्रेड लाइसेंस (trade license) को लेकर मचा बवाल शुक्रवार को कुछ हद तक शांत होता नजर आया। सरकार ने ट्रेड लाइसेंस को स्थगित कर दिया है। इसके बाद व्यापारियों ने 11 सितंबर को जयपुर बंद का आह्वान भी स्थगित कर दिया है। वहीं ग्रेटर नगर निगम महापौर शील धाबाई भी व्यापारियों के समर्थन में नजर आई। जयपुर व्यापार महासंघ अध्यक्ष सुभाष गोयल ने जयपुर बंद स्थगित करने की घोषणा की।

ट्रेड लाइसेंस के विरोध में व्यापारियों की ओर से 11 सितंबर को जयपुर बंद के आह्वान के बाद सरकार ने मोर्चा संभाला। यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने मुख्यमंत्री के निर्देश पर ट्रेड लाइसेंस को स्थगित करने का निर्णय किया। इसके लिए आदेश निकाले गए। इसके बाद व्यापारियों ने संघर्ष समिति के नेतृत्व में बैठक बुलाई। इसमें ग्रेटर नग निगम महापौर शील धाबाई सहित उपमहापौर पुनीत कर्णावट व नगर निगम लाइसेंस समिति चेयरमैन रमेश सैनी भी शामिल हुए। इस बीच महापौर शील धाबाई ने कहा कि ट्रेड लाइसेंस को लागू नहीं, निरस्त किया जाएगा। उपमहापौर पुनीत कर्णावट ने कहा, ट्रेड लाइसेंस जनप्रतिनिधियों के द्वारा नहीं लाया गया। यह नगर निगम जयपुर के समय प्रशासक नियुक्त थे, तब प्रस्ताव बनाकर सरकार को भेजा गया और इसे सरकार ने लागू किया। राज्य सरकार ने इसे कानून बनाया है। उन्होंने कहा कि व्यापारियों की सहमति होगी तो ट्रेड लाइसेंस निरस्त करवाया जाएगा। वहीं लाइसेंस समिति चेयरमैन रमेश सैनी ने कहा, ट्रेड लाइसेंस को रद्द करवाने के लिए निगम बोर्ड में प्रस्ताव लेकर आएंगे। व्यापारियों पर कोई टैक्स नहीं लगने दिया जाएगा।

बैठक में ये रहे मौजूद....

चैम्बर के मानद सचिव के एल जैन, खाद्य व्यापार संघ के चेयरमैन बाबूलाल गुप्ता, फोर्टी के अध्यक्ष सुरेश अग्रवाल, कार्यकारी अध्यक्ष अरुण अग्रवाल, जयपुर व्यापार महासंघ के अध्यक्ष सुभाष गोयल, महासचिव सुरेंद्र बज और कार्यकारी अध्यक्ष हरीश केड़िया, वरिष्ठ उपाध्यक्ष सुरेश सैनी, जयपुर व्यापार मंडल के संरक्षक रवि नैयर, पवन गोयल, अध्यक्ष ललित सांचौरा आदि उपस्थित रहे।

Girraj Sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned