scriptसरकार के स्तर पर नहीं बनी बात, जयपुर बंद पर व्यापारी अडिग | JAIPUR GREATER MUNICIPAL CORPORATION TRADE LICENSE PROTEST | Patrika News
जयपुर

सरकार के स्तर पर नहीं बनी बात, जयपुर बंद पर व्यापारी अडिग

पांच नए ट्रेड लाइसेंस (trade license) के मामले को लेकर गुरुवार को ‘राजनीति’ शुरू हुई। 11 सितंबर के जयपुर बंद (Jaipur Bandh) के आह्वान पर सरकार ने व्यापारियों को वार्ता के लिए बुलाया। यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने व्यापारियों की बात सुनी, वहीं ट्रेड लाइसेंस को लेकर मुख्यमंत्री से चर्चा करने का आश्वासन दिया। परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरिवास के घर पर चारों विधायकों ने ट्रेड लाइसेंस मामले पर व्यापारियों के साथ होने की सहमति जताई।

जयपुरSep 09, 2021 / 11:02 pm

Girraj Sharma

सरकार के स्तर पर नहीं बनी बात, जयपुर बंद पर व्यापारी अडिग

सरकार के स्तर पर नहीं बनी बात, जयपुर बंद पर व्यापारी अडिग,सरकार के स्तर पर नहीं बनी बात, जयपुर बंद पर व्यापारी अडिग,सरकार के स्तर पर नहीं बनी बात, जयपुर बंद पर व्यापारी अडिग

सरकार के स्तर पर नहीं बनी बात, जयपुर बंद पर व्यापारी अडिग
— ट्रेड लाइसेंस पर अब ‘राजनीति’
— ग्रेटर व हेरिटेज निगम के बीच फंसता ट्रेड लाइसेंस मामला

जयपुर। पांच नए ट्रेड लाइसेंस (trade license) के मामले को लेकर गुरुवार को ‘राजनीति’ शुरू हुई। 11 सितंबर के जयपुर बंद (Jaipur Bandh) के आह्वान पर सरकार ने व्यापारियों को वार्ता के लिए बुलाया। यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने व्यापारियों की बात सुनी, वहीं ट्रेड लाइसेंस को लेकर मुख्यमंत्री से चर्चा करने का आश्वासन दिया। इससे पहले परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरिवास के घर पर शहर के चारों विधायकों ने ट्रेड लाइसेंस मामले पर व्यापारियों के साथ होने की सहमति जताई, वहीं ग्रेटर नगर निगम पर मामला डालने की कोशिश की गई। उधर हेरिटेज महापौर मुनेश गुर्जर ने कहा कि हेरिटेज निगम क्षेत्र में ट्रेड लाइसेंस लागू नहीं है। सरकार के स्तर पर वार्ता होने के बाद भी व्यापारी 11 सितंबर को जयपुर बंद के आह्वान पर अभी अडिग है। वहीं ट्रेड लाइसेंस का मामला हेरिटेज नगर निगम और जयपुर ग्रेटर नगर निगम के बीच उलझता नजर आ रहा है।
धारीवाल का आश्वासन…

ट्रेड लाइसेंस को लेकर व्यापारियों के जयपुर बंद के आह्वान पर यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने रात को व्यापारियों को बुलाया। यूडीएच मंत्री ने व्यापारियों की बात सुनी और व्यापारियों की दुकानें सील नहीं होने देने के साथ नोटिस नहीं देने का आश्वासन दिया, साथ ही ट्रेड लाइसेंस को लेकर मुख्यमंत्री से 4—5 दिन में वार्ता करने का आश्वासन दिया। हालांकि व्यापारी इस आश्वासन से नहीं माने और जयपुर बंद के आह्वान पर अडिग है।

व्यापारी बोले…

जयपुर व्यापार महासंघ के अध्यक्ष सुभाष गोयल का कहना है कि सरकार कहती है कि ट्रेड लाइसेंस उनकी ओर से नहीं लगाया गया, यह ग्रेटर नगर निगम की ओर से लगाया गया है, वहीं निगम कहती है यह सरकार ने लगाया है। अब व्यापारी कहां जाए। जब तक ट्रेड लाइसेंस नहीं लगाने का लिखित में नहीं आएगा, तब तक आंदोलन जारी रहेगा।
जयपुर व्यापार महासंघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सुरेश सैनी का कहना है कि सरकार के स्तर आश्वासन मिल गया, लेकिन सकारात्मक जवाब नहीं मिला, इससे हम संतुष्ट नहीं है। जब तक ट्रेड लाइसेंस को खत्म नहीं कर देंगे, तब तक आंदोलन जारी रहेगा।
जयपुर व्यापार मंडल अध्यक्ष ललित सांचौरा का कहना है कि कांग्रेस विधायक व्यापारियों के साथ है, धारीवाल ने 4—5 दिन का समय मांगा है। आश्वासन पर नहीं चल सकते। जयपुर बंद को लेकर कल निर्णय किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो