scriptजयपुर में 12 बजे ही आसमान से बरसने लगे अंगारे | Jaipur in heat wave grip temprature hike 40 in till noon | Patrika News
जयपुर

जयपुर में 12 बजे ही आसमान से बरसने लगे अंगारे

जयपुर में 12 बजे ही आसमान से बरसने लगे अंगारे

जयपुरApr 29, 2018 / 12:25 pm

PUNEET SHARMA

heat in MP, Mercury remained at 36.5 in jabalpur

heat in MP, Mercury remained at 36.5 in jabalpur

जयपुर में 12 बजे ही आसमान से बरसने लगे अंगारे
राजस्थान में प्रचंड गर्मी और लू से झुलसे लोग
जयपुर।
बीते चौबीस घंटे से प्रदेश लू और प्रचंड गर्मी की चपेट में है। रविवार राजधानी जयपुर में ऐसे हालात हो गए कि दोपहर 12 बजे ही आसमान से अंगारे बरसने लगे और दोपहर से ही लू चलने लगी जिससे लोग झुलसने लगे । अपने कामकाज के लिए घरों से निकले लोग कुछ देर के लिए बाहर तो निकले लेकिन वे बाहर प्रचंड गर्मी को देखते हुए उल्टे पैर अपने घरों में दुबके रहे। राजधानी जयपुर में दोपहर 12 बजे ही तापमान 40 डिग्री तक पहुंच गया। अंदाजा लगाया जा सकता है कि शाम तक तापमान 45 डिग्री के लगभग पहुंच सकता है।
वहीं राजधानी जयपुर समेत पूरे प्रदेश में प्रचंड गर्मी और लू के थपेडों से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। सडकों पर अघोषित कफ्र्यू लगा हुआ है और इंशानों के साथ जानवर भी प्रचंड गर्मी से बेहाल है। मौसम विभाग का कहना है कि आज राजधानी जयपुर में तापमान 45 डिग्री के लगभग जा सकता है।
वहीं राजधानी जययपुर में प्रचंड गर्मी और लू के चलते लोग घरों में ही दुबके रहे। लेकिन भीषण गर्मी के कारण घरेां में एसी और कूलर भी बेअसर साबित होते रहे और लोग परेशान होते रहे। हवाओं के साथ चल रही लू ने राजधानी जयपुर के लोगों केा बेहाल कर दिया है।
वहीं राजधानी जयपुर में शनिवार को भी आसमान से अंगारे बरसे। राजधानी जयपुर का तापमान 43.3 डिग्री दर्ज किया गया। दिन भर चली लू का असर लोग देर रात तक झेलते रहे और बेहाल होते रहे। आज सुबह हुई ठंडक ने थोडी राहत दी लेकिन दोपहर होते होते तो लोग गर्मी से बेहाल हो गए।

उधर पश्चिमी राजस्थान के बाडमेर, जोधपुर , जैसलमेर जिलों में लू व प्रचंड गर्मी से जन जीवन पूरी तरह से अस्त व्यस्त हो गया है। हांलाकि मौसम विभाग दो दिन पहले ही इन क्षेत्रों में लू चलने की चेतावनी पहले से ही दे चुका था।

Home / Jaipur / जयपुर में 12 बजे ही आसमान से बरसने लगे अंगारे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो