scriptजयपुर में अवैध कॉलोनी, 16 डूप्लेक्स सील | JAIPUR JDA ACTION ILLEGAL BUILDING SEALED | Patrika News
जयपुर

जयपुर में अवैध कॉलोनी, 16 डूप्लेक्स सील

जेडीए ने मंगलवार सुबह कार्रवाई करते हुए करीब 1 बीघा कृषि भूमि पर बिना भू-रुपान्तरण कराये अवैध कॉलोनी (Jaipur JDA Illegal colony Action) काट कर बनाये गए 16 डूप्लेक्स को सील कर दिया, वहीं जोन-10 में आवासीय कॉलोनी की रोड़ सीमा में आ रहे अतिक्रमणों को हटाया गया।

जयपुरNov 16, 2021 / 09:12 pm

Girraj Sharma

जयपुर में अवैध कॉलोनी, 16 डूप्लेक्स सील

जयपुर में अवैध कॉलोनी, 16 डूप्लेक्स सील

अवैध कॉलोनी में 16 डूप्लेक्स सील
– जेडीए प्रवर्तन दस्ते की कार्रवाई
– जोन 10 में आवासीय कॉलोनी की सड़क सीमा से हटाया अतिक्रमण

जयपुर। जेडीए ने मंगलवार सुबह कार्रवाई करते हुए करीब 1 बीघा कृषि भूमि पर बिना भू-रुपान्तरण कराये अवैध कॉलोनी (Jaipur JDA Illegal colony Action) काट कर बनाये गए 16 डूप्लेक्स को सील कर दिया, वहीं जोन-10 में आवासीय कॉलोनी की रोड़ सीमा में आ रहे अतिक्रमणों को हटाया गया।
मुख्य नियंत्रक प्रवर्तन रघुवीर सैनी ने बताया जोन 6 के क्षेत्राधिकार में कृपालु विहार, नागल-जैसा बोहरा, बैनाड रोड पर करीब 1 बीघा कृषि भूमि पर बिना भू रूपान्तरण कराये बिना जेडीए की अनुमति व स्वीकृति के अवैध कॉलोनी काट ली गई, यहां रातों-रात 16 दुप्लेक्सों का अवैध रूप से निर्माण करने कर लिया गया, मामला सामने आने पर नोटिस दिया गया और गार्ड भी नियुक्त किया गया, लेकिन निर्माणकर्ता ने अवैध निर्माण नहीं हटाया। इस पर इंजिनियर शाखा की मदद से ईंटो की दीवारों से चुनवाकर नियमानुसार पुख्ता सीलिंग की कार्यवाही की गई।
उन्होंने बताया कि जोन-10 के क्षेत्राधिकार ग्राम खो-नागोरियान लुणियावास रोड़ पर स्थित बाल नगर एफ ब्लाक कॉलोनी में मकानों के आगे रोड़ सीमा में करीब 18 स्थानों पर अतिक्रमण कर अवैध रूप से बनाये गये चबूतरे व सीढीया आदि अवैध निर्माण अतिक्रमणों को जोन-10 के राजस्व व तकनिकी स्टॉफ की निशादेही पर प्रवर्तन दस्ते ने जेसीबी मशीन व मजदूरों की सहायता से ध्वस्त किया और रोड़ सीमा को अतिक्रमण मुक्त करवाया गया।

Home / Jaipur / जयपुर में अवैध कॉलोनी, 16 डूप्लेक्स सील

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो