scriptसरकारी जमीन पर बना ली इमारत, जेडीए ने की ध्वस्त | JAIPUR JDA ACTION ILLEGAL SHOP SEALED | Patrika News
जयपुर

सरकारी जमीन पर बना ली इमारत, जेडीए ने की ध्वस्त

जेडीए ने बुधवार को अम्बाबाड़ी के पीछे किशनबाग नयाखेड़ा में जेडीए स्वामित्व की भूमि पर बनी अवैध बिल्डिंग को ध्वस्त (Jaipur JDA Illegal building Action) किया गया। वहीं विधानसभा परिसर के पास आवासीय भूखण्ड पर व्यावसायिक गतिविधि संचालित करने पर एक दुकान को सील (Jaipur JDA Illegal Shop sealed) किया गया।

जयपुरSep 08, 2021 / 10:50 pm

Girraj Sharma

सरकारी जमीन पर बना ली इमारत, जेडीए ने की ध्वस्त

सरकारी जमीन पर बना ली इमारत, जेडीए ने की ध्वस्त

सरकारी जमीन पर बना ली इमारत, जेडीए ने की ध्वस्त
– किशनबाग नयाखेड़ा में जेडीए की जमीन पर बना ली इमारत
– जेडीए प्रवर्तन दस्ते ने अवैध बिल्डिंग को किया ध्वस्त
– आवासीय भूखण्ड पर दुकान को किया सील
जयपुर। जेडीए ने बुधवार को अम्बाबाड़ी के पीछे किशनबाग नयाखेड़ा में जेडीए स्वामित्व की भूमि पर बनी अवैध बिल्डिंग को ध्वस्त (Jaipur JDA Illegal building Action) किया गया। वहीं विधानसभा परिसर के पास आवासीय भूखण्ड पर व्यावसायिक गतिविधि संचालित करने पर एक दुकान को सील (Jaipur JDA Illegal Shop sealed) किया गया।
मुख्य नियंत्रक प्रवर्तन रघुवीर सैनी ने बताया कि जोन 2 में अम्बाबाड़ी के पीछे किशनबाग नया खेड़ा में जेडीए स्वामित्व की बेशकीमति सरकारी भूमि पर अवैध कब्जा-अतिक्रमण कर बनायी गयी अवैध बिल्ड़िग में बेसमेंन्ट, ग्राउण्ड़ फ्लोर व प्रथम फ्लोर में बने पांच कमरे, लेट्-बाथ अन्य अवैध निर्माण-अतिक्रमण को प्रवर्तन दस्ते ने 7 लोखण्ड़ा मशीनो, गेस कटर, जेसीबी मशीन व मजदूरों की सहायता से छतो व दीवारो को ध्वस्त किया। पील्लर व शेष ढाचे को ध्वस्तीकरण कर जेडीए स्वामित्व की बेशकीमती भूमि को अतिक्रमण मुक्त करवाया गया। उक्त अतिक्रमण मुक्त भूमि की अनुमानित कीमत करीब एक करोड रूपये है।
मुख्य नियंत्रक प्रवर्तन रघुवीर सैनी ने बताया कि जेडीए की ओर से विधानसभा परिसर के आस-पास संचालित अवैध व्यावसायिक गतिविधियों व अवैध निर्माणाधीन निर्माणों को लेकर गठित कमेटी ने मौका निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान भूखण्ड़ संख्या सी-111, लालकोठी योजना केशव मेडिकल दुकान में व्यावसायिक गतिविधि संचालित पायी गई। विधानसभा से लगती हुई पीछे की रोड़ पर आवासीय भूखण्ड़ के अग्र भाग में पुनः अवैध व्यावसायिक गतिविधि संचालित होने पर दुकान को सील किया गया। गठित कमेटी की ओर से निरीक्षण के दौरान विधानसभा परिसर के आस-पास 2 चाय की थडी, फुटपाथ पर संचालित अस्थाई ठेले आदि को भी हटवा दिया गया।

Home / Jaipur / सरकारी जमीन पर बना ली इमारत, जेडीए ने की ध्वस्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो