scriptजेडीए 2 अक्टूबर को देगा 10 हजार पट्टे, ऑनलाइन कर सकेंगे आवेदन | JAIPUR JDA ADMINISTRATION CITIES CAMPAIGNS | Patrika News
जयपुर

जेडीए 2 अक्टूबर को देगा 10 हजार पट्टे, ऑनलाइन कर सकेंगे आवेदन

2 अक्टूबर से शुरू हो रहे प्रशासन शहरों के संग अभियान (Administration campaigns with cities) में पहले दिन जेडीए 10 हजार पट्टे बांटेगा। जेडीए नागरिक सेवा केन्द्र (citizen service center) अवकाश के दिन भी खुलेगा। लोगों की सुविधा के लिए केन्द्र में अतिरिक्त काउंटर बढ़ाए जाएंगे। वहीं जोनवार दस्तावेज प्रमाणीकरण के लिए अगल से नागरिक सेवा केंद्र काउंटर लगाए जाएंगे।

जयपुरSep 16, 2021 / 09:24 pm

Girraj Sharma

जेडीए 2 अक्टूबर को देगा 10 हजार पट्टे, ऑनलाइन कर सकेंगे आवेदन

जेडीए 2 अक्टूबर को देगा 10 हजार पट्टे, ऑनलाइन कर सकेंगे आवेदन

जेडीए 2 अक्टूबर को देगा 10 हजार पट्टे, ऑनलाइन कर सकेंगे आवेदन

— जेडीसी ने ली प्रशासन शहरों के संग अभियान की समीक्षा बैठक
— जेडीए नागरिक सेवा केन्द्र अवकाश के दिन भी खुलेगा
— लोगों की सुविधा के लिए केन्द्र में बढ़ाए जाएंगे काउंटर

जयपुर। 2 अक्टूबर से शुरू हो रहे प्रशासन शहरों के संग अभियान (Administration campaigns with cities) में पहले दिन जेडीए 10 हजार पट्टे बांटेगा। जेडीए नागरिक सेवा केन्द्र (citizen service center) अवकाश के दिन भी खुलेगा। लोगों की सुविधा के लिए केन्द्र में अतिरिक्त काउंटर बढ़ाए जाएंगे। वहीं जोनवार दस्तावेज प्रमाणीकरण के लिए अगल से नागरिक सेवा केंद्र काउंटर लगाए जाएंगे। यह निर्णय गुरुवार को जेडीए में हुई अभियान की समीक्षा बैठक में लिए गए। जेडीए ने पहले दिन 25 हजार पट्टे बांटने का टारगेट तय किया था, जिसे घटाकर अब 10 हजार पट्टे कर दिया है।
जेडीए आयुक्त गौरव गोयल ने बताया कि सभी जोन उपायुक्तों को प्रशासन शहरों के संग अभियान के तहत 2 अक्टूबर को 10 हजार पट्टे जारी किये जाने के निर्देश दिए गए। जेडीए नागरिक सेवा केंद्र अवकाश सहित सातों दिन आमजन की सुविधार्थ दस्तावेज प्रमाणीकरण के लिए खुले रहेंगे। नागरिक सेवा केंद्र में वर्तमान में संचालित काउण्टर की संख्या में बढोतरी की जाएगी। जेडीए परिसर में चिन्हित स्थानों पर भी दस्तावेज अपलोड व प्रमाणीकरण के लिए नागरिक सेवा केंद्र के अतिरिक्त जोनवार काउण्टर व ई-मित्र खोले जायेंगे।
एक दस्तावेज प्रमाणीकरण पर होगा नियमन
बैठक में बताया कि राज्य सरकार की ओर से 9.9.2021 को जारी अधिसूचना अनुसार 17.06.1999 के बाद कृषि भूमि पर बसी आवासीय योजनाओं में स्थित भूखण्डों का नियमन सरकार के निर्धारित 17 दस्तावेजों में से कोई एक दस्तावेज प्रमाणीकरण पर नियमन की कार्यवाही की जा सकेगी।
करा सकेंगे दस्तावेजों की जांच
बैठक में बताया कि आमजन अपने नजदीकी ई-मित्र केंद्र, जेडीए परिसर में स्थित ई-मित्र केंद्र अथवा जेडीए वेबसाईट www.jda.urban.rajasthan.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करने के बाद जेडीए नागरिक सेवा केंद्र में दस्तावेजों की जांच करवा सकता है।
ब्याज व पेन्लटी में 100 प्रतिशत छूट…
जेडीसी ने बताया कि सरकार की ओर से 17.06.1999 से पहले की कॉलोनियों में भूखण्डधारियों की ओर से नियमन के लिए कैम्प में आवेदन नहीं किया गया था, उनमें दिनांक 15.09.2021 से अभियान अवधि (31.03.2022) को प्रथम कैम्प मानते हुए ब्याज एवं पेन्लटी में 100 प्रतिशत छूट के साथ नियमन की कार्यवाही की जायेगी। इसी तरह पृथ्वीराज नगर योजना में भी आवंटन पर ब्याज एवं पेन्लटी में 100 प्रतिशत छूट के साथ नियमन की कार्यवाही की जाएगी।

Home / Jaipur / जेडीए 2 अक्टूबर को देगा 10 हजार पट्टे, ऑनलाइन कर सकेंगे आवेदन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो