25.29 करोड़ खर्च कर जेडीए कराएगा शहर में विकास कार्य, आधी रकम पीआरएन में करेगा खर्च

जेडीए ने शहर के विकास (City development Works) के लिए काम करवाने की तैयारी शुरू कर दी है। शहर के विभिन्न जोनों में 25.29 करोड़ रुपए के विकास कार्य करवाए जाएंगे, इसके लिए जेडीए ने कार्यादेश जारी कर दिए है। सबसे अधिक विकास कार्य पृथ्वीराज नगर में करवाए जाएंगे, इसके लिए जेडीए ने 12.06 करोड रुपए के कार्यादेश जारी किए है। इसमें सबसे अधिक सड़क निर्माण पर रुपए खर्च किए जाएंगे।

By: Girraj Sharma

Updated: 11 Jan 2021, 07:21 PM IST

25.29 करोड़ खर्च कर जेडीए कराएगा शहर में विकास कार्य, आधी रकम पीआरएन में करेगा खर्च
— पृथ्वीराज नगर के विकास पर जेडीए खर्च करेगा 1206 लाख रुपए
— जेडीए ने विभिन्न जोनों में विकास कार्यों के लिए किए 2529 लाख के कार्यादेश जारी

जयपुर। जेडीए ने शहर के विकास (City development Works) के लिए काम करवाने की तैयारी शुरू कर दी है। शहर के विभिन्न जोनों में 25.29 करोड़ रुपए के विकास कार्य करवाए जाएंगे, इसके लिए जेडीए ने कार्यादेश जारी कर दिए है। सबसे अधिक विकास कार्य पृथ्वीराज नगर में करवाए जाएंगे, इसके लिए जेडीए ने 12.06 करोड रुपए के कार्यादेश जारी किए है। इसमें सबसे अधिक सड़क निर्माण पर रुपए खर्च किए जाएंगे। इसके अलावा ट्रांसपोर्ट नगर योजना में भी विभिन्न विकास कार्याें के लिए 78.49 लाख रूपए के कार्यादेश जारी किए गए है।

जेडीए आयुक्त गौरव गोयल ने बताया कि जेडीए की ओर से प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृतियां जारी कर विभिन्न जोनों में विकास कार्य के लिए कार्यादेश जारी कर दिए गए है। जोन पीआरएन दक्षिण में आन्तरिक सड़कों, सेक्टर सड़कों, पेच रिपेयर और एचटी लाईन के नीचे सड़क निर्माण आदि कार्यों के लिए 866.61 लाख रूपए खर्च किए जाएंगे, वहीं जोन-पीआरएन उत्तर में आन्तरिक सड़कों के निर्माण, पेच रिपेयर आदि कार्यों के लिए 340.17 लाख रूपए का बजट खर्च किया जाएगा। जेडीसी ने बताया कि 136.47 लाख रूपए खर्च कर जवाहर सर्किल से रेलवे अण्डरपास तक बाईपास रोड का नवीनीकरण कार्य करवाया जाएगा। मानसागर झील पर स्थित बायोरेमेडियशन टेक्निक के रख-रखाव के लिए 8.60 लाख रूपए खर्च किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि मुख्य सड़कों (जनपथ रोड से क्वीन्स रोड से सी जोन बाइपास, अर्जुन नगर अण्डरपास से शिव निवास मैरिज गार्डन से अशोक विहार विस्तार आदि) के नवीनीकरण के लिए 176.38 लाख रूपए के कार्यादेश जारी कर दिये गये हैं।

कहां कितने रुपए का होगा विकास कार्य
— 10.50 लाख रूपए में फौजी कच्ची बस्ती से खाली हुई भूमि का होगा समतलीकरण
— 280.87 लाख रूपए में होगा वेस्ट-वे हाईट्स स्कीम में सड़क निर्माण एवं डिमार्केशन पिल्लर का काम
— जोन-2 में रोड कट रिपेयर पर 33.04 लाख रूपए खर्च होंगे
— जोन-08 में सड़क के पेच रिपेयर के लिए 43.14 लाख रूपए खर्च होंगे
— जोन-5 में सीतारामपुरा कच्ची बस्ती जेडीए योजना में बाउण्ड्रीवाल के लिए 20.76 लाख रूपए खर्च होंगे
— जोन-07 में करधनी योजना की आन्तिरक सड़कों के नवीनीकरण के लिए 54.12 लाख रूपए खर्च किए जाएंगे
— जोन-12 में पेच रिपेयर और संधारण कार्य के लिए 18.74 लाख रूपए, डिमार्केशन कार्य के लिए 44.08 लाख रूपए, लिंक एवं मुख्य सड़कों नवीनीकरण एवं सुदृढीकरण कार्यों के लिए 124.80 लाख रुपए का कार्यादेश जारी

ये भी होंगे काम
जेडीए विद्युतीकरण कार्यों के तहत चित्रकूट मार्ग से पीआरजी स्कूल तक स्ट्रीट लाईट, जेडीए कार्यालय में रख-रखाव कार्य और उपकरणों के संधारण कार्य, सेन्ट्रल पार्क में वार्षिक रख-रखाव कार्य, जवाहर सर्किल में गार्डन लाईट्स वुडलैंण्ड पार्क में वार्षिक रख-रखाव कार्य, भैंरोंसिंह शेखावत समाधि पार्क में दिवार्षिक रख-रखाव कार्य, हाथोज एवं हाथोज विस्तार आवासीय योजनाओं में 33/11 केवी सब स्टेशन निर्माण कार्य के लिए 292.31 लाख रूपए के काम होंगे।

Girraj Sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned