scriptJaipur Development Authority 27 बीघा में 2 कॉलोनियां, जेडीए का चला बुल्डोजर | JAIPUR JDA ILLEGAL COLONY ACTION | Patrika News
जयपुर

Jaipur Development Authority 27 बीघा में 2 कॉलोनियां, जेडीए का चला बुल्डोजर

जयपुर विकास प्राधिकरण की ओर से शनिवार को दो जगहों पर कार्रवाई कर अवैध कॉलोनी बसाने का प्रयास विफल किया गया। Jaipur Development Authority प्रवर्तन दस्ते ने जोन 13 में कार्रवाई करते हुए 27 बीघा निजी खातेदारी (कृषि) भूमि पर 2 अवैध आवासीय कॉलोनियां बसाने का प्रयास विफल करते हुए ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की। Jaipur JDA Illegal colony Action एक जगह पर व्यावसायिक कॉलोनी कॉलोनी भी बसाई जा रही थी।

जयपुरJan 15, 2022 / 06:24 pm

Girraj Sharma

Jaipur Development Authority 27 बीघा में कॉलोनियां, जेडीए का चला बुल्डोजर

Jaipur Development Authority 27 बीघा में कॉलोनियां, जेडीए का चला बुल्डोजर

जयपुर। जयपुर विकास प्राधिकरण की ओर से शनिवार को दो जगहों पर कार्रवाई कर अवैध कॉलोनी बसाने का प्रयास विफल किया गया। Jaipur Development Authority प्रवर्तन दस्ते ने जोन 13 में कार्रवाई करते हुए 27 बीघा निजी खातेदारी (कृषि) भूमि पर 2 अवैध आवासीय कॉलोनियां बसाने का प्रयास विफल करते हुए ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की। Jaipur JDA Illegal colony Action एक जगह पर व्यावसायिक कॉलोनी कॉलोनी भी बसाई जा रही थी।
जयपुर विकास प्राधिकरण के उप नियंत्रक प्रवर्तन ने बताया कि जोन-13 के क्षेत्राधिकार जगन्नाथ पुलिया के पास दौलतपुरा में दिल्ली हाईवे पर निजी खोतदारी भूमि पर अवैध रूप से कॉलोनी बसाई जा रही थी। जेडीए से बिना भू रूपान्तरण कराये नवीन अवैध आवासीय कॉलोनी बसाने के लिए बिना जेडीए की अनुमति व स्वीकृति के ग्रेवल सड़कें बनाई जा रही थी, वहीं अन्य अवैध निर्माण भी कर लिए गए थे, जिन्हें जेडीए प्रवर्तन दस्ते ने जेसीबी मशीन और मजदूरों की सहायता से ध्वस्त कर दिया। इसके साथ ही नवीन अवैध कॉलोनी बसाने के प्रयास को विफल किया गया।
जयपुर विकास प्राधिकरण के उप नियंत्रक प्रवर्तन ने बताया कि इसी तरह जोन -13 के क्षेत्राधिकार में दौलतपुरा दिल्ली हाईव पर करीब 25 बीघा निजी खातेदारी भूमि पर अवैध आवासीय और एक व्यावसायिक कॉलोनी बसाई जा रही थी, इसके लिए जेडीए से बिना भू-रूपान्तरण कराये एवं जेडीए की बिना अनुमति व स्वीकृति के बनायी जा रही मिट्टी की सड़के व अन्य अवैध निर्माण को ध्वस्त किया गया, जेडीए प्रवर्तन दस्ते ने जेसीबी मशीन व मजदूरों की सहायता से इन निर्माणों को पूर्णतः धवस्त किया गया और नवीन अवैध कॉलोनी बसाने के प्रयासों को विफल किया गया।

Home / Jaipur / Jaipur Development Authority 27 बीघा में 2 कॉलोनियां, जेडीए का चला बुल्डोजर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो