scriptजेडीए ने साढे 4 माह में हटाए 5154 अतिक्रमण | JAIPUR JDA ILLEGAL ENCROACHMENT ACTION | Patrika News
जयपुर

जेडीए ने साढे 4 माह में हटाए 5154 अतिक्रमण

जेडीए (Jaipur JDA) ने मई से अब तक 234 कॉलोनियों और मुख्य रोड सीमा से 5154 अवैध अतिक्रमणों (Jaipur JDA Illegal Encroachment Action) को हटाया है। इनमें 13 पार्कों के अलावा करीब 20 जगहों पर सुविधा क्षेत्र को अतिक्रमण मुक्त करवाया है। इसी कड़ी में जेडीए ने शुक्रवार को कार्रवाई करते हुए जोन 12 में आवासीय कॉलोनी की सड़क सीमा में आ रहे अतिक्रमणों ध्वस्त कर सड़क सीमा को अतिक्रमण मुक्त करवाया।

जयपुरSep 17, 2021 / 08:41 pm

Girraj Sharma

जेडीए ने साढे 4 माह में हटाए 5154 अवैध अतिक्रमण

जेडीए ने साढे 4 माह में हटाए 5154 अवैध अतिक्रमण

जेडीए ने साढे 4 माह में हटाए 5154 अतिक्रमण
— 234 कॉलोनियों और मुख्य रोड सीमा से हटाए ये अतिक्रमण
— जोन 12 में दो कॉलोनियों में कार्रवाई

जयपुर। जेडीए (Jaipur JDA) ने मई से अब तक 234 कॉलोनियों और मुख्य रोड सीमा से 5154 अवैध अतिक्रमणों (Jaipur JDA Illegal Encroachment Action) को हटाया है। इनमें 13 पार्कों के अलावा करीब 20 जगहों पर सुविधा क्षेत्र को अतिक्रमण मुक्त करवाया है। इसी कड़ी में जेडीए ने शुक्रवार को कार्रवाई करते हुए जोन 12 में आवासीय कॉलोनी की सड़क सीमा में आ रहे अतिक्रमणों ध्वस्त कर सड़क सीमा को अतिक्रमण मुक्त करवाया।
मुख्य नियंत्रक प्रवर्तन रघुवीर सैनी ने बताया कि प्रवर्तन प्रकोष्ठ ने खोरा बिसल, पद्म विहार कॉलोनी में मकानों के आगे रोड़ सीमा में करीब 44 स्थानों पर अतिक्रमण कर बनाये गए 24 चबूतरे व 20 स्थानों पर लॉन के लिए लगाये गये लोहे के एंगल, जालियां/दीवारों से निर्मित एनक्लोजर आदि अतिक्रमणों को जेसीबी मशीन व मजदूरों की सहायता से ध्वस्त कर सड़क सीमा को अतिक्रमण मुक्त करवाया गया।
मुख्य नियंत्रक प्रवर्तन रघुवीर सैनी ने बताया कि मई से अब तक 234 कॉलोनियों और मुख्य रोड सीमा से 5 हजार 154 अवैध अतिक्रमणों को हटाया गया है। इनमें कई मुख्य सड़कें भी शामिल है। साथ ही 13 पार्कों के अलावा करीब 20 जगहों पर सुविधा क्षेत्र को अतिक्रमण मुक्त करवाया है। उन्होंने बताया कि जेडीए की ओर से हर जोन स्तर पर तहसीलदार, सहायक नगर नियोजक, प्रवर्तन अधिकारी व कनिष्ठ अभियंता अधिकारियों की एक कमेटी का गठन किया गया है। जिनके की ओर से कॉलोनियों में सड़क, पार्क, सुविधा क्षेत्र व सार्वजनिक जमीनों के अतिक्रमणों को चिन्हित कर संबंधित कॉलोनी में मुनादी की कार्रवाई की जाती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो