8 भूखंडों की जमीन को मिलाकर बना रहे दो अवैध गोदाम, जेडीए ने किया सील

जेडीए के प्रवर्तन दस्ते (JDA Enforcement Squad) की ओर से शुक्रवार को कार्रवाई करते हुए भूखण्डों को अवैध रूप से संयुक्त कर सेटबैक व बायलॉज का उल्लंघन कर बनाये गये दो बड़े अवैध गोदामों (Illegal warehouse) को सील किया गया। वहीं निजी खातेदारी की करीब 12 बीघा भूमि पर 2 अवैध कॉलोनियां बसाने के प्रयास विफल किए गए। इसके अलावा जेडीए के विभिन्न जोन क्षेत्रों में 26 स्थानों से सड़क सीमा को अतिक्रमण मुक्त करवाया गया।

By: Girraj Sharma

Updated: 22 Jan 2021, 10:23 PM IST

8 भूखंडों की जमीन को मिलाकर बना रहे दो अवैध गोदाम, जेडीए ने किया सील
— जेडीए प्रवर्तन दस्ते की कार्रवाई

जयपुर। जेडीए के प्रवर्तन दस्ते (JDA Enforcement Squad) की ओर से शुक्रवार को कार्रवाई करते हुए भूखण्डों को अवैध रूप से संयुक्त कर सेटबैक व बायलॉज का उल्लंघन कर बनाये गये दो बड़े अवैध गोदामों (warehouse) को सील किया गया। वहीं निजी खातेदारी की करीब 12 बीघा भूमि पर 2 अवैध कॉलोनियां बसाने के प्रयास विफल किए गए। इसके अलावा जेडीए के विभिन्न जोन क्षेत्रों में 26 स्थानों से सड़क सीमा को अतिक्रमण मुक्त करवाया गया।

मुख्य नियंत्रक प्रवर्तन रघुवीर सैनी ने बताया कि जोन 5 में गोपालपुरा बाइपास रोड पर मानसरोवर मेट्रो स्टेशन पिल्लर नम्बर 18-19 के सामने पद्मावती कॉलोनी-द्वितीय के भूखण्ड संख्या 17, 18, 23, 24 के 1422 वर्गगज व 19, 20, 21, 22 क्षेत्रफल 2231 वर्गगज जमीन पर चार-चार प्लॉटों को अवैध रूप से मिलाकर 8 प्लॉटों के 3653 वर्गगज पर लोहे के एंगल व टीनशेड लगाकर दो अवैध व्यावसायिक गोदामों का निर्माण किया जा रहा था। इस अवैध निर्माण को रेाकने के लिए पहले भी नोटिस देकर निर्माण कार्य रुकवाया गया और सामन की जप्ती की गई। इसके बाद भी अवैध निर्माण कार्य जारी रखा गया। इस पर प्रवर्तन दस्ते की टीम ने अवैध व्यावसायिक गोदामों के प्रवेश द्वारों को इंजिनियर शाखा की मदद से ईंटों की दीवारों से चुनवाकर सील किया गया। वहीं जोन 6 में माचेड़ा 4-सी स्कीम में पास करीब 7 बीघा निजी खातेदारी भूमि पर अक्षर एनक्लेव के नाम से अवैध कॉलोनी बसाने के लिए बिना जेडीए की अनुमती व स्वीकृति के बनाई जा रही ग्रेवल सड़कें, बाउण्ड्रीवाल, पिल्लर व अन्य अवैध निर्माणों को ध्वस्त किया जाकर अवैध कॉलोनी बसाने के प्रयास को विफल किया गया।

Girraj Sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned