scriptजयपुर स्टॉक एक्सचेंज की जमीन जेडीए ने ली कब्जे में, कार्यालय सील | JAIPUR JDA JAIPUR STOCK EXCHANGE JDA ACTION | Patrika News
जयपुर

जयपुर स्टॉक एक्सचेंज की जमीन जेडीए ने ली कब्जे में, कार्यालय सील

जेडीए ने बुधवार को जयपुर स्टॉक एक्सचेंज लि. (Jaipur Stock Exchange) के कार्यालय को सील कर जमीन को वापस (JDA Action) ले लिया है। आवंटन शर्तो का उल्लंघन कर ऑफिस को गैरकानूनी तरीके से बेचने और ऑफिस बंद होने के चलते जेडीए ने यह कार्रवाई की है। जेडीए के जोन एक के अधिकारियों ने यह कार्रवाई की है, इस कार्रवाई से वहां संचालित 100 से ज्यादा ऑफिस संचालकों में हड़कम्प मच गया।

जयपुरJun 16, 2021 / 07:44 pm

Girraj Sharma

जयपुर स्टॉक एक्सचेंज की जमीन  जेडीए ने ली कब्जे में, कार्यालय सील

जयपुर स्टॉक एक्सचेंज की जमीन जेडीए ने ली कब्जे में, कार्यालय सील

जयपुर स्टॉक एक्सचेंज की इमारत को जेडीए ने किया सीज, जमीन ली कब्जे में
– आवंटन की शर्तों के उल्लंघन पर की सीज की कार्रवाई
– जेडीए की बिना अनुमति अन्य को बेच दी ऑफिस
– जेडीए का तर्क, इमारत के लिए भूमि आवंटन का उद्देश भी हो चुका समाप्त
जयपुर। जेडीए ने बुधवार को जयपुर स्टॉक एक्सचेंज लि. (Jaipur Stock Exchange) के कार्यालय को सील कर जमीन को वापस (JDA Action) ले लिया है। आवंटन शर्तो का उल्लंघन कर ऑफिस को गैरकानूनी तरीके से बेचने और ऑफिस बंद होने के चलते जेडीए ने यह कार्रवाई की है। जेडीए के जोन एक के अधिकारियों ने यह कार्रवाई की है, इस कार्रवाई से वहां संचालित 100 से ज्यादा ऑफिस संचालकों में हड़कम्प मच गया, इन्होंने जेडीए की कार्रवाई का विरोध करते हुए दोपहर तक का समय मांगा, लेकिन जेडीए ने कार्रवाई कर जमीन को अपने कब्जे में ले लिया और जेडीए संपत्ति का बोर्ड लगा दिया।
जयपुर के मालवीय नगर जेएलएन मार्ग पर जयपुर स्टॉक एक्सचेंज लि. को 29 साल पहले जेडीए ने ऑफिस बनाने के लिए जमीन दी थी। आवंटन शर्तो का उल्लंघन कर यहां बने ऑफिस को गैरकानूनी तरीके से बेचने और ऑफिस भी पांच साल पहले बंद हो जाने से जेडीए ने यह कार्रवाई की है। जेडीए के अधिकारियों का कहना है कि जमीन का आवंटन जिस काम के लिए किया गया, वह अब नहीं हो रहा। सेबी ने रीजनल स्टॉक एक्सचेंज को बंद कर दिया।मैनेजमेंट ने जेडीए की बिना अनुमति के ऑफिसों को बेच दिया। ऑफिस सील कर इसका कब्जा लिया गया। यहां जेडीए संपत्ति का बोर्ड लगा दिया है।
ऑफिस संचालकों में हड़कम्प
जेडीए की इस कार्रवाई से इस बिल्डिंग में संचालित 100 से ज्यादा ऑफिस संचालकों में हड़कम्प मच गया। पांच मंजिला इस बिल्डिंग में ज्यादातर ऑफिस शेयर बाजार में ट्रेडिंग करने वाले ब्रॉकर्स, फाइनेंस सेक्टर और सीए आदि के है।
बैंक परिसर को छोड़ा
जेडीए की ओर से यहां 1 लाख 19 हजार वर्गफीट एरिया में संचालित एक निजी बैंक के ऑफिस एरिया को छोड़ते हुए शेष पूरी बिल्डिंग को कब्जे में लिया है। आवंटन शर्तो में बैंकिंग गतिविधियों के लिए यहां एक बैंक संचालित करने और उसके लिए स्पेस उपलब्ध करवाने की शर्त थी।

Home / Jaipur / जयपुर स्टॉक एक्सचेंज की जमीन जेडीए ने ली कब्जे में, कार्यालय सील

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो