झोटवाड़ा आरओबी प्रभावितों को इसी माह निवारू रोड पर आवंटित होंगे भूखंड

झोटवाडा आरओबी (Jhotwara ROB) के काम को अब गति मिलेगी। जेडीए प्रभावित दुकानदारों, स्ट्रक्चर धारकों और भूखण्डधारकों को निवारू रोड पर लॉटरी के माध्यम से इसी माह भूखंड आवंटित (Plot allotted) करेगा। इससे पहले निवारू रोड पर नव सृजित पुनर्वास योजना में जेडीए मूलभूत सुविधाएं विकसित करेगा, इसके लिए जेडीए ने करीब 2 करोड़ रुपए के कार्यादेश जारी कर दिए है। यहां काम जल्द शुरू होगा।

By: Girraj Sharma

Published: 09 Apr 2021, 07:44 PM IST

झोटवाड़ा आरओबी प्रभावितों को इसी माह निवारू रोड पर आवंटित होंगे भूखंड
— प्रभावित दुकानदारों, भूखण्डधारकों को निवारू रोड पर आवंटित होंगे भूखंड
— लॉटरी से किए जाएंगे भूखण्ड आवंटित

जयपुर। झोटवाडा आरओबी (Jhotwara ROB) के काम को अब गति मिलेगी। जेडीए प्रभावित दुकानदारों, स्ट्रक्चर धारकों और भूखण्डधारकों को निवारू रोड पर लॉटरी के माध्यम से इसी माह भूखंड आवंटित (Plot allotted) करेगा। इससे पहले निवारू रोड पर नव सृजित पुनर्वास योजना में जेडीए मूलभूत सुविधाएं विकसित करेगा, इसके लिए जेडीए ने करीब 2 करोड़ रुपए के कार्यादेश जारी कर दिए है। यहां काम जल्द शुरू होगा।

जेडीए आयुक्त गौरव गोयल ने बताया कि झोटवाडा आरओबी से प्रभावित जिन दुकानदारों की ओर से पहले दुकान खाली करने की सहमति दी जा चुकी है, उन्हें अप्रेल माह में लॉटरी के माध्यम से निवारू रोड पर नवसृजित योजना में दुकान, भूखण्ड आवंटित किए जाएंगे। जिन दुकानदारों की अेार से पहले सहमति नहीं दी गई है, वे भी जल्द ही सहमति दे देते है तो उन्हें भी लॉटरी में शामिल कर लिया जाएगा।

लॉटरी के माध्यम से आवंटित किए जाएंगे भूखण्ड
जेडीए आयुक्त गौरव गोयल ने बताया कि झोटवाडा आरओबी को तीव्रगति से पूर्ण किए जाने के लिए जेडीए प्रयासरत है। जेडीए की ओर से झोटवाड़ा आरओबी से प्रभावित दुकानदारों, स्ट्रक्चर धारकों, भूखण्डधारकों को निवारू रोड पर नवसृजित पुनर्वास योजना में भूखण्ड और दुकान भूखण्ड लॉटरी के माध्यम से आवंटित किए जाएंगे। पुनर्वास योजना में सडक निर्माण एवं अन्य विकास कार्य आदि के लिए दो करोड रूपए के कार्यादेश जारी किये गए हैं। सड़क निर्माण से यातायात आवागमन सुगम होगा एवं पुनर्वासित परिवारों को सभी मूलभूत सुविधाएं सुलभ होंगी।

दिसम्बर तक पूरा होगा काम
जेडीए की ओर से झोटवाडा आरओबी के निर्माण कार्य में आ रही बाधाओं को दूर करते हुए प्रोजेक्ट समय सीमा में पूरा किया जाएगा। प्रोजेक्ट का लगभग 50 प्रतिशत से अधिक काम पूरा हो चुका है। झोटवाड़ा आरओबी का कार्य दिसम्बर 2021 तक पूरा कर लिया जाएगा।

Girraj Sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned