scriptजेडीए लाएगा शहर में नई आवासीय योजना | JAIPUR JDA NEW HOUSING SCHEMES JAIPUR | Patrika News
जयपुर

जेडीए लाएगा शहर में नई आवासीय योजना

जेडीए शहर में नई आवासीय योजनाएं (New housing schemes) सृजित करेगा। इसके लिए जेडीए आयुक्त गौरव गोयल ने सभी जोन उपायुक्तों को जमीन चिह्नित करने के निर्देश जारी कर दिए है। इसके साथ ही नई योजनाएं लॉन्च करने के लिए जेडीए ने पीटी सर्वे का काम भी शुरू कर दिया है। जेडीसी ने 90ए के आवेदनों का 45 दिन में निस्तारित करने के भी अधिकारियों को निर्देश दिए है।

जयपुरSep 08, 2020 / 07:24 pm

Girraj Sharma

जेडीए लाएगा शहर में नई आवासीय योजनाएं
— जेडीसी ने जोन उपायुक्तों को जमीन चिह्नि करने के दिए निर्देश

जयपुर। जेडीए शहर में नई आवासीय योजनाएं (New housing schemes) सृजित करेगा। इसके लिए जेडीए आयुक्त गौरव गोयल ने सभी जोन उपायुक्तों को जमीन चिह्नित करने के निर्देश जारी कर दिए है। इसके साथ ही नई योजनाएं लॉन्च करने के लिए जेडीए ने पीटी सर्वे का काम भी शुरू कर दिया है। वहीं लोगों को राहत देने के लिए जेडीसी ने 90ए के आवेदनों का 45 दिन में निस्तारित करने के भी अधिकारियों को निर्देश दिए है।
जेडीए आयुक्त गौरव गोयल ने मंगलवार को राजस्व वृद्धि की समीक्षा बैठक ली, जिसमें जेडीसी ने बैठक में जोन उपायुक्तों को अपने-अपने जोन में नई योजनाएं सृजित किए जाने के लिए भूमि चिन्ह्ति करने के निर्देश दिए। साथ ही चिन्ह्ति भूमि पर आवश्यक विकास कार्य करवाने के भी निर्देश जारी किए है। जेडीए आयुक्त गौरव गोयल ने बताया कि नवीन सृजित की जाने वाले योजनाओं में पीटी सर्वे का कार्य प्रक्रियाधीन है। पीटी सर्वे रिपोर्ट आने के बाद आवश्यक विकास कार्य करवाकर नवीन योजनाएं लॉन्च की जाएंगी। उन्होंने बताया कि जेडीए की ओर से नई लॉन्च की जाने वाले योजनाओं में आवासीय, व्यावसायिक, इकोलॉजिकल, वेयर हाउसिंग, सेक्टर-व्यावसायिक और मिश्रित भू-उपयोग आदि तरह की योजनाएं होंगी।
90ए के आवेदनों का 45 दिन में होगा निस्तारण
जेडीसी ने जोन उपायुक्तों को निर्देश दिए है कि 90ए के आवेदनों को 45 दिवस की समयावधि में निस्तारित किया जाए। इसके लिए उपायुक्त प्रत्येक स्तर पर मॉनिटरिंग कर समयावाधि में प्रकरण का निस्तारण करेंगे। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को लंबित प्रकरणों को तत्काल निस्तारित किए जाने के निर्देश दिए।

Home / Jaipur / जेडीए लाएगा शहर में नई आवासीय योजना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो