ट्रैफिक लाइट मुक्त चौराहे बनाने का रास्ता साफ, बनेंगी दो कमेटी, कंसलटेंट होगा नियुक्त

जेडीए ने राजधानी के जेडीए सर्किल, रामबाग़ सर्किल, बी 2 बाइपास चौराहा सहित अन्य चौराहों को ट्रैफिक लाइट मुक्त चौराहे (Traffic light free intersection) बनाने के प्रोजेक्ट को गति देने की तैयारी शुरू कर दी है। जेडीए में बुधवार को हुई हुई प्रोजेक्ट एण्ड वर्क्स कमेटी (पीडब्ल्यूसी) की बैठक में 9 प्रोजेक्ट्स की डिजाइनिंग तैयार करने के लिए कंसलटेंट नियुक्त करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई।

By: Girraj Sharma

Published: 02 Dec 2020, 09:21 PM IST

ट्रैफिक लाइट मुक्त चौराहे बनाने के लिए बनेंगी दो कमेटी, कंसलटेंट होगा नियुक्त

— जेडीए पीडब्ल्यूसी की बैठक में निर्णय
— 9 प्रोजेक्ट्स के डिजाइनिंग के लिए कंसलटेंट नियुक्त करने को मंजूरी

जयपुर। जेडीए ने राजधानी के जेडीए सर्किल, रामबाग़ सर्किल, बी 2 बाइपास चौराहा सहित अन्य चौराहों को ट्रैफिक लाइट मुक्त चौराहे (Traffic light free intersection) बनाने के प्रोजेक्ट को गति देने की तैयारी शुरू कर दी है। जेडीए में बुधवार को हुई हुई प्रोजेक्ट एण्ड वर्क्स कमेटी (पीडब्ल्यूसी) की बैठक में 9 प्रोजेक्ट्स की डिजाइनिंग तैयार करने के लिए कंसलटेंट नियुक्त करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई। इसके लिए 5.10 करोड रुपए की प्रशासनिक और वित्तीय स्वीकृति दी गई। वहीं इन प्रोजेक्ट्स को गति देने और कार्य समय पर पूर्ण किए जाने के लिए दो कमेटियों का गठन करने का प्रस्ताव तैयार कर सरकार को भेजने का निर्णय लिया गया।

बैठक में जेडीए की ओर से प्रस्तावित 725 करोड़ रूपए की लागत से 9 नवीन प्रोजेक्ट्स को गति देने पर चर्चा की गई। इससे जेडीए सर्किल चौराहा, रामबाग सर्किल चौराहा, बी 2 बाइपास चौराहा, लक्ष्मी मंदिर तिराहा, ओटीएस चौराहा और सरदार पटेल मार्ग पर चौंमू सर्किल को ट्रैफिक लाइट मुक्त चौराहा बनाने को मजूंरी दी गई। यहां अंडरपास या ओवरब्रिज बनाने की तैयारी है। वहीं रामनिवास बाग और जवाहर सर्किल पर सौंदर्यीकरण कार्य किया जाएगा।

Girraj Sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned