scriptसीकर रोड पर बेशकीमती एक बीघा सरकारी भूमि को कराया खाली | JAIPUR JDA SIKAR ROAD ACTION | Patrika News
जयपुर

सीकर रोड पर बेशकीमती एक बीघा सरकारी भूमि को कराया खाली

जेडीए (Jaipur JDA) के प्रवर्तन दस्ते की ओर से सोमवार को कार्रवाई (Enforcement squad action) करते हुए हरमाडा से आगे मुख्य सीकर रोड टोडी मोड पर करीब एक बीघा बेशकीमती सरकारी भूमि को अतिक्रमण से मुक्त कराया गया। इस जमीन की कीमत करीब 5 करोड़ रुपए बताई जा रही है। प्रवर्तन दस्ते की ओर से जेसीबी मशीन व मजदूरो की सहायता से अतिक्रमण ध्वस्त कर बेशकीमती सरकारी भूमि को अतिक्रमण से मुक्त करवाया गया।

जयपुरMay 17, 2021 / 07:56 pm

Girraj Sharma

सीकर रोड पर बेशकीमती एक बीघा सरकारी भूमि को कराया खाली

सीकर रोड पर बेशकीमती एक बीघा सरकारी भूमि को कराया खाली

सीकर रोड पर बेशकीमती एक बीघा सरकारी भूमि को कराया खाली

— जेडीए दस्ते की कार्रवाई
— 5 करोड़ रुपए बताई जा रही है जमीन की कीमत

जयपुर। जेडीए (Jaipur JDA) के प्रवर्तन दस्ते की ओर से सोमवार को कार्रवाई (Enforcement squad action) करते हुए हरमाडा से आगे मुख्य सीकर रोड टोडी मोड पर करीब एक बीघा बेशकीमती सरकारी भूमि को अतिक्रमण से मुक्त कराया गया। इस जमीन की कीमत करीब 5 करोड़ रुपए बताई जा रही है।
मुख्य नियंत्रक प्रवर्तन रघुवीर सैनी ने बताया कि जोन 12 में हरमाडा से आगे मुख्य सीकर रोड टोडी मोड पर आपणो राजस्थान रिसोर्ट के सामने खसरा नं. 2640, 2642, 2544 करीब 01 बीघा बेशकीमती सरकारी भूमि एनएचएआई स्वमित्व की भूमि पर पिछले कई सालो से कब्जे-अतिक्रमण कर बनायी गई चार टीनशेडनुमा दुकाने संचालित की जा रही थी तथा दो कोठरीनुमा कमरे, 1 बडा टीनशेडनुमा हॉल अन्य अवैध निर्माण-अतिक्रमण कर रखे थे। जांच करके नियमानुसार प्रवर्तन दस्ते की ओर से जेसीबी मशीन व मजदूरो की सहायता से अवैध निर्माणों व अतिक्रमणों केा ध्वस्त कर बेशकीमती सरकारी भूमि को अतिक्रमण से मुक्त करवाया गया। उन्होंने बताया कि इस भूमि को जेडीए की ओर से कब्जे राज लिया गया एवं जेडीए सम्पति के बोर्ड लगवाये गए। अतिक्रमण से मुक्त भूमि अनुमानित कीमत करीब 5 करोड़ रूपए है। प्रवर्तन शाखा की ओर से सरकारी भूमि पर अतिक्रमण-अवैध कब्जे के मामलो पर जीरो टोलरेंस की नीति पर प्रभावी विधिसम्मत कार्रवाई सुनिश्चित कर सरकारी भूमि को अतिक्रमण मुक्त करवाया जाना सुनिश्चित किया जाता है।

Home / Jaipur / सीकर रोड पर बेशकीमती एक बीघा सरकारी भूमि को कराया खाली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो