कैलाश यात्रा दल के यात्रियों का राजस्थानी अंदाज में किया स्वागत

कैलाश यात्रा दल के यात्रियों का राजस्थानी अंदाज में किया स्वागत
कैलाश यात्रा दल के यात्रियों का राजस्थानी अंदाज में किया स्वागत

Harshit Jain | Updated: 12 Oct 2019, 04:41:44 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

jaipur news:

—शनिवार को शहर में विभिन्न सामाजिक और धार्मिक कार्यक्रम आयोजित हुए, जिसमें समाजबंधुओं ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया

जयपुर. खोले के हनुमानजी मंदिर में कैलाश यात्रा के यात्रियों का स्नेह मिलन कार्यक्रम आयोजित हुआ। नौ राज्यों से 50 से अधिक कैलाशी का पांरपरिक अंदाज में राजस्थानी साफा पहनाकर स्वागत किया गया। आयोजक कलावती जायसवाल, गोविंद नारायण जायसवाल ने बताया कि कार्यक्रम में नगर निगम सांस्कृतिक समिति के चेयरमैन मोहन लाल मीणा, सहारा इंडिया परिवार के जयपुर जोन प्रमुख सज्जन सिंह एवं एसी मालाकार मौजूद रहे। अंत में प्रसादी हुई।


...........

उत्तर भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे डॉ. आजम बैग

जयपुर. ऑल इंडिया मुस्लिम एजुकेशन सोसायटी की ओर से रविवार को तमिलनाडु में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आयोजित होगी। जिसमें राष्ट्रीय स्तर पर शिक्षा के क्षेत्र में राज्य एवं केंद्रीय स्तर पर किए जा रहे प्रयासों पर चर्चा होगी। बैठक में उत्तर भारत का प्रतिनिधित्व ऑल इंडिया मुस्लिम एजुकेशन सोसायटी राजस्थान चैप्टर के प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर आजम बैग, उत्तर प्रदेश चैप्टर के प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर इदरीस करेंगे।
.................

बालिकाओं का किया सम्मान

जयपुर. अखिल भारतीय नाटाणी परिवार समिति की ओर से छोटी चैपड़ स्थित सीताराम जी मंदिर में क्षेत्रीय विधायक अमीन कागजी एवं पूर्व मंत्री बृजकिशोर शर्मा ने बालिकाओं के सम्मान हेतु पोस्टरों का विमोचन किया। राष्ट्रीय प्रवक्ता गोविन्द नाटाणी ने बताया कि कांता नाटाणी ने क्षेत्र की बालिकाओं का सम्मान भी किया।
...........
दो दिवसीय वार्षिक मेला शुरू
जयपुर. दिगम्बर जैन अतिशय क्षेत्र चन्द्रप्रभुजी कूकस आमेर का दो दिवसीय वार्षिक मेला शनिवार को ध्वजारोहण के साथ शुरू हुआ। इस मौके पर विधान पूजा, श्रीजी के कलश सहित कई कार्यक्रम हुए। अध्यक्ष बाबूलाल बाकलीवाल ने बताया कि इस मौके पर साजोें के बीच शांति विधान की पूजा की गई। रविवार सुबह 10.15 बजे वीर संगीत मंडल की ओर से पूजा की जाएगी। इसके बाद जयकारों के बीच श्रीजी के कलश होंगे।
........

लोकनायक के योगदान को किया याद


जयपुर. लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जयंती व डॉ. राममनोहर लोहिया की स्मृति पर बापूनगर स्थित विनोबा ज्ञान मन्दिर में उनके विचारों के परिपेक्ष में एक परिचर्चा हुई। संस्थान के प्रवक्ता बसन्त हरियाणा ने बताया कि वक्ताओं ने दोनों महापुरुषों के विचारों को आगे बढ़ाने की बात कहते हुए कहा कि उनके विचारों पर चल कर ही देश मे मौजूद चुनौतियों का सामना किया जा सकता है। इस अवसर पर पत्रकार, कवि व समाजवादी चिंतक मदन मदिर को भी श्रद्धांजलि दी गई। पूर्व सांसद पण्डित रामकिशन, मजदूर किसान शक्ति संगठन की अरुणा राय, समाजवादी नेता अर्जुन देथा सहित अन्य लोग मजूदर रहे।
.............

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned