scriptजयपुर में ठग गैंग का भंडाफोड़ – 3 अरेस्ट, सामने आया ठगी का ये चौंकाने वाला नया तरीका | Jaipur Mansarovar Police Station Online Fraud in the name of Trading and Task Thug Gang | Patrika News
जयपुर

जयपुर में ठग गैंग का भंडाफोड़ – 3 अरेस्ट, सामने आया ठगी का ये चौंकाने वाला नया तरीका

Crime News : मानसरोवर थाना पुलिस ने बुधवार को ट्रेडिंग और टास्क के नाम पर ऑनलाइन ठगी करने वाले तीन बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए आरोपियों ने आठ लाख रुपए की धोखाधड़ी की है।

जयपुरApr 18, 2024 / 09:16 am

Omprakash Dhaka

Jaipur Mansarovar Police Station Online Fraud in the name of Trading and Task Thug Gang
Jaipur News : मानसरोवर थाना पुलिस ने बुधवार को ट्रेडिंग और टास्क के नाम पर ऑनलाइन ठगी करने वाले तीन बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए आरोपियों ने आठ लाख रुपए की धोखाधड़ी की है।
डीसीपी (साउथ) दिगंत आनंद ने बताया कि गिरफ्तार मेवाराम उर्फ वरुण (24) मूलतः कठूमर अलवर हाल मानसरोवर (खाता धारक), सौरभ (25) और पारस (23) मूलतः कुईखेड़ा फाल्जिका पंजाब हाल सांगानेर का रहने वाला है। पुलिस ने बताया कि 15 अप्रेल को परिवादी नितिन शर्मा ने 3.85 लाख और 90 हजार के फ्रॉड की ऑनलाइन शिकायत दी। इस रिपोर्ट पर एक टीम का गठन किया गया। टीम ने जांच की तो पता चला कि पीड़ित से आरोपियों ने ठगी कर विभिन्न बैंक खातों में करीब 4.75 लाख रुपए ट्रांसफर करवा लिए। इस पर टीम ने पीड़ित के बैंक खाते व अन्य खातों की चेन बनाकर बैंक स्टेटमेंट प्राप्त किया। इस रिकॉर्ड के बाद गिरोह को बैंक खाता उपलब्ध करवाने वाले सौरभ, पारस व खाता धारक मेवाराम गिरफ्तार कर लिया। अब पुलिस मास्टर माइन्ड हनुमानगढ़ निवासी पामुल भुल्लर के बारे में जानकारी जुटा रही है।

ऐप के जरिये देते छोटे टास्क

गैंग के सदस्य ऐप के जरिये लोगों को पहले छोटे-छोटे टास्क देते। इसके बाद ऐप के जरिये ऑनलाइन ट्रेडिंग का अकाउंट खोल देते। टास्क जीतने पर राशि संबंधित के ऑनलाइन अकाउंट में जोड़ दी जाती। टास्क और जीतने वाली राशि बढ़ने पर गैंग के सदस्य संबंधित व्यक्ति को दूसरे खाते का इस्तेमाल करने को कहते। साथ ही राशि उस खाते में ट्रांसफर कर देते। हालांकि खाते को ब्लॉक कर दिया जाता जिससे व्यक्ति रकम नहीं निकाल पाता। फिर खुद के खातों में उक्त रकम को आगे ट्रांसफर कर लेते। कमीशन देकर खुद के खाता धारकों के माध्यम से ठगी की रकम निकलवा लेते।

ऑनलाइन सट्टा लगा रहे छह गिरफ्तार


हरमाड़ा पुलिस और डीएसटी की टीम ने बुधवार को चौमूं रोड पर टोड़ी मोड़ के पास से बुधवार को आइपीएल मैच पर ऑनलाइन सट्टा लगाते 6 जनों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उनके पास से तीन लैपटॉप, 18 मोबाइल, राउटर सहित अन्य इलेक्ट्रॉनिक्स उपकरण जब्त किए हैं। डीसीपी अमित कुमार ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी श्रवण सिंह, अजित सिंह, हिम्मत सिंह, प्रकाश चंद जाट खंडेला सीकर, देवीलाल सीकर और विष्णु चूरू का रहने वाला है।

Home / Jaipur / जयपुर में ठग गैंग का भंडाफोड़ – 3 अरेस्ट, सामने आया ठगी का ये चौंकाने वाला नया तरीका

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो