scriptAjith Kumar Birthday: 10वीं क्लास में पढ़ाई छोड़ बने मैकेनिक, भीषण हादसे से जोखिम में पड़ी जान, आज कैसे बने सुपरस्टार | ajith kumar birthday actor journey from mechanic horrific accident to south superstar | Patrika News
टॉलीवुड

Ajith Kumar Birthday: 10वीं क्लास में पढ़ाई छोड़ बने मैकेनिक, भीषण हादसे से जोखिम में पड़ी जान, आज कैसे बने सुपरस्टार

Ajith Kumar Birthday: तमिल फिल्म इंडस्ट्री के फेमस एक्टर अजीत कुमार कभी कंपनियों में मैकेनिक का काम करते थे। फिल्म इंडस्ट्री में हाथ आजमाने पर एक्टर के साथ भीषड़ हादसा हो गया था। बेड रेस्ट से उठने के बाद अजीत कुमार ने हिम्मत करके छोटे रोल्स करने शुरू किए। आज एक्टर की साउथ इंडस्ट्री में सुपरस्टार्स में गिनती होती है।

मुंबईMay 01, 2024 / 08:43 am

Kirti Soni

 Ajith Kumar Birthday

एक्टर अजीत कुमार

 Ajith Kumar Birthday: तमिल फिल्म इंडस्ट्री के फेमस एक्टर अजीत कुमार ने फिल्म इंडस्ट्री में छोटे रोल्स से शुरुआत की थी। आज के समय अजीत कुमार सुपरस्टार्स में गिने जाते हैं। अजीत कुमार एक्टर के साथ-साथ स्पोर्ट्स कार रेसर भी हैं। अजीत कुमार की करियर जर्नी काफी कठिन रही है। अपने करियर के शुरुआत दौर में अजीत कुमार ने मैकेनिक के तौर पर काम भी किया है। आज यानी 1 मई को अजीत कुमार अपना 34वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस मौके पर जानते हैं एक्टर के लाइफ से जुड़े कुछ किस्से।

अजीत कुमार ने मैकेनिक के तौर पर किया काम

अजीत कुमार ने 10वीं क्लास तक ही पढ़ाई की है। उसके बाद एक्टर ने एनफील्ड नाम की कंपनी में मैकेनिक बनने के लिए 6 महीने की ट्रेनिंग ली। बाद में एक्टर के पिता को जब पता चला की अजीत ने मकैनिक के तौर पर काम करना शुरू किया है, तब उन्होंने अजीत से मैकेनिक की नौकरी छोड़ने को बोल दिया। एक्टर के पिता उनको सरकारी नौकरी कराना चाहते थे। अजीत कुमार ने एनफील्ड कंपनी को छोड़ फैमिली फ्रेंड की एक्सपोर्ट कंपनी में काम करना शुरू कर दिया। एक्टर बिजनेस में आगे बढ़ रहे थे। अजीत ने काम के साथ-साथ मॉडलिंग असाइनमेंट पर भी काम करना शुरू किया। एक कंपनी के एड की मेकिंग के दौरान डायरेक्टर पीसी श्रीराम की उनपर नजर पड़ी। उन्हें अहसास हुआ कि अजीत के अंदर एक्टर बनने की काबिलियत और हुनर है। बस। इसी के बाद अजीत की किस्मत चमक गई।

अजीत कुमार के साथ भीषड़ हादसा ने पलट दी एक्टर की जिंदगी

अजीत ने 1990 में ‘एन वीदु एन कनावर’ (En Veedu En Kanavar) से एक्टिंग करियर की शुरुआत की। उन्हें छोटा-सा ही रोल मिला था। एसपी बालासुब्रमण्यम के बेटे और अजीत कुमार क्लासमेट थे। एसपी बालासुब्रमण्यम के कहने पर साल 1993 में अजीत को तेलुगू रोमांटिक मूवी ‘पुस्तकम्’ (Pusthakam) में लीड रोल मिल गया। अजीत ने फिल्म इंडस्ट्री में अपने पैर जमाने ही शुरू किए थे कि एक दिन उनका एक्सीडेंट हो गया। कार रेसिंग के दौरान वो घायल हो गए और डॉक्टर ने उन्हें बेड रेस्ट करने को बोल दिया था। तीन सर्जरी होने के कारण वो करीब डेढ़ साल तक बिस्तर पर ही पड़े रहे। अजीत कुमार ने हिम्मत नहीं हारी, एक बार फिर उठकर खड़े हुए और मेहनत के दम पर फिर से सफलता हासिल की। उन्होंने खुद को वापस लाने के लिए छोटे रोल्स भी करने पड़े थे। आज अजीत कुमार की साउथ के सुपरस्टार में गिनती होती है। एक्टर ने 60 से जायदा फ़िल्में की हैं।  

अजीत कुमार की पर्सनल लाइफ

अजीत कुमार ने 90’s के मिड में हीरा राजगोपाल को डेट किया था। 1998 में अजीत और हीरा का इनका रिलेशनशिप खत्म हो गया था। 1999 में शूटिंग के दौरान अजीत कुमार ने को-स्टार शालिनी को डेट किया। दोनों ने साल 2000 में चेन्नई में शादी की। कपल के दो बच्चे हैं।

Hindi News/ Entertainment / Tollywood / Ajith Kumar Birthday: 10वीं क्लास में पढ़ाई छोड़ बने मैकेनिक, भीषण हादसे से जोखिम में पड़ी जान, आज कैसे बने सुपरस्टार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो