scriptनगर निगम के वार्डों की आरक्षण लॉटरी 11 मार्च को | JAIPUR MUNICIPAL CORPORATION RESERVATION LOTTERY | Patrika News
जयपुर

नगर निगम के वार्डों की आरक्षण लॉटरी 11 मार्च को

जयपुर नगर निगम (Jaipur Municipal Corporation) सहित प्रदेश से नवगठित 6 नगर निगमों के वार्डो की आरक्षण लॉटरी (Reservation Lottery of Wards) 11 मार्च को निकाली जाएगी।

जयपुरFeb 27, 2020 / 09:49 pm

Girraj Sharma

नगर निगम के वार्डों की आरक्षण लॉटरी 11 मार्च को

नगर निगम के वार्डों की आरक्षण लॉटरी 11 मार्च को

नगर निगम के वार्डों की आरक्षण लॉटरी 11 मार्च को
स्वायत्त शासन विभाग ने जारी किए निर्देश

जयपुर। जयपुर नगर निगम (Jaipur Municipal Corporation) सहित प्रदेश से नवगठित 6 नगर निगमों के वार्डो की आरक्षण लॉटरी (Reservation Lottery of Wards) 11 मार्च को निकाली जाएगी। स्वायत्त शासन विभाग ने गुरुवार को जयपुर, जोधपुर और कोटा जिलों के जिला निर्वाचन अधिकारियों को पत्र लिखकर जिलों में नवगठित नगर निगमों के वार्डो की आरक्षण लॉटरी निकालने के लिए कहा है। आरक्षण लॉटरी 11 मार्च को निकालकर उसी दिन वार्डो की आरक्षण स्थिति राज्य निर्वाचन आयोग और संबंधित नगर निगमों को भेजी जाएगी।
राज्य निर्वाचन आयोग ने 14 फरवरी को स्वायत्त शासन विभाग को एक पत्र लिखकर वार्डो के आरक्षण 29 फरवरी तक निर्धारित करके आयोग को सूचित करने के लिए कहा था, जिससे 18 अप्रेल तक इन निकायों में चुनाव सम्पन्न करवाकर हाईकोर्ट के आदेशों की पालना की जा सके। हालांकि तब स्वायत्त शासन विभाग के सचिव भवानी सिंह देथा ने कहा था कि नगर निगम के वार्डों की लॉटरी निकालने का फरवरी में चांस कम है। इसके पीछे देथा विधानसभा चलने का कारण गिनाया था।

Home / Jaipur / नगर निगम के वार्डों की आरक्षण लॉटरी 11 मार्च को

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो