स्ट्रीट वेंडर्स को रोजगार के लिए मिलेगा 10 हजार रूपए का ऋण

स्ट्रीट वेंडर्स (Street vendors) को रोजगार (employment) के लिए 10 हजार रूपए तक का ऋण मिल सकेगा। प्रधानमंत्री स्ट्रीट वेंडर्स आत्मनिर्भर निधि (पीएम स्वनिधि) योजना के तहत कोविड-19 के तहत लाॅकडाउन से प्रभावित स्ट्रीट वेंडर्स को इसका फायदा मिलेगा। नगर निगम जयपुर ग्रेटर और हेरिटेज नगर निगम जयपुर (Jaipur Municipal Corporation) की 24 मार्च से पहले की सर्वे सूची में शामिल स्ट्रीट वेंडर्स 10 हजार रूपए तक के ऋण के लिए आवेदन कर सकते हैं।

By: Girraj Sharma

Updated: 16 Jul 2020, 05:08 PM IST

स्ट्रीट वेंडर्स को रोजगार के लिए मिलेगा 10 हजार रूपए का ऋण
— पीएम स्वनिधि योजना के तहत मिलेगा ऋण
जयपुर। स्ट्रीट वेंडर्स (Street vendors) को रोजगार (employment) के लिए 10 हजार रूपए तक का ऋण मिल सकेगा। प्रधानमंत्री स्ट्रीट वेंडर्स आत्मनिर्भर निधि (पीएम स्वनिधि) योजना के तहत कोविड-19 के तहत लाॅकडाउन से प्रभावित स्ट्रीट वेंडर्स को इसका फायदा मिलेगा। नगर निगम जयपुर ग्रेटर और हेरिटेज नगर निगम जयपुर (Jaipur Municipal Corporation) की 24 मार्च से पहले की सर्वे सूची में शामिल स्ट्रीट वेंडर्स 10 हजार रूपए तक के ऋण के लिए आवेदन कर सकते हैं।
उपायुक्त डे-एनयूएलएम अनिता मित्तल ने बताया कि योजना के तहत सर्वे में शामिल स्ट्रीट वेंडर्स प्रारभिंक कार्य के लिए बैंक के माध्यम से 10 हजार रूपए तक ऋण के लिए पीएम स्वनिधि योजना वेब पोर्टल पर आवेदन कर सकते है। योजना के तहत प्राप्त होने वाले 10 हजार रूपए ऋण की वापसी स्ट्रीट वेंडर्स 12 मासिक किश्तों में कर सकेंगे। समय पर ऋण चुकाने वाले स्ट्रीट वेंडर्स को 7 प्रतिशत ब्याज अनुदान का फायदा भी मिलेगा। मित्तल ने बताया कि स्ट्रीट वेंडर्स की ओर से डिजिटल लेन-देन की प्रक्रिया अपनाई जाने पर 50 से 100 रूपए तक का कैशबैक प्रोत्साहन दिए जाने का भी योजना में प्रावधान है। इसके साथ ही समय पर ऋण अदायगी कर स्ट्रीट वेंडर्स बैंक से अधिक ऋण भी प्राप्त कर सकते है।

Girraj Sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned