scriptबीच शहर से महज दस किमी में रहेगी आवासीय योजनाएं, जेडीए का नया प्लान सब पर भारी | jaipur new colony plan by JDA | Patrika News
जयपुर

बीच शहर से महज दस किमी में रहेगी आवासीय योजनाएं, जेडीए का नया प्लान सब पर भारी

भूखंड लेने में रूचि रखने वाले खरीदारों के लिए यह अच्छी खबर भी है।

जयपुरDec 11, 2019 / 03:32 pm

अभिषेक व्यास

बीच शहर से महज दस किमी में रहेगी आवासीय योजनाएं, जेडीए का नया प्लान सब पर भारी

बीच शहर से महज दस किमी में रहेगी आवासीय योजनाएं, जेडीए का नया प्लान सब पर भारी

यदि जेडीए की चली, तो जयपुर शहर अब ज्यादा नहीं फैलेगा। लगातार फैल रहे शहर पर जेडीए ने ब्रेक लगाने की सोची है और इसी के तहत अपनी आवासीय के लिए नई प्लानिंग बनाई है। इन योजनाओं में भूखंड लेने में रूचि रखने वाले खरीदारों के लिए यह अच्छी खबर भी है।
अब जेडीए शहर के आसपास १० किलोमीटर के क्षेत्र में ही आवासीय योजनाएं लॉन्च करेगा। इसके लिए जेडीसी ने सभी जोन उपायुक्तों को अपने-अपने जोन में जमीन तलाशने के निर्देश दिए हैं। जेडीए के अधिकारी हर हाल में जमीनों की नीलामी कर खजाने को भरने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा रहे हैं।
खजाना भरने की विशेष रणनीति के तहत अफसरों ने निजी बिल्डर्स की आवासीय योजनाओं पर फोकस किया है और लोगों से फीडबैक जुटाया है कि आखिर लोग जेडीए से ज्यादा निजी बिल्डर्स की आवासीय योजनाओं में रूचि .यों ले रहे हैं? फीडबैक के आधार पर ही जेडीए को सुझाव मिले थे कि इनकी योजनाएं शहर से बहुत दूर होती है, इसलिए वहां जल्दी सुविधाएं भी नहीं मिल पाती है।
जेडीए आवासीय भूखंडों की नीलामी से खजाने को भरने की तैयारी कर रहा है। हाल ही जेडीए की ओर से लॉन्च की गई १२ से ज्यादातर आवासीय योजनाएं ३० किमी से ज्यादा दूरी पर थी। इसे अच्छा रेस्पॉन्स नहीं मिला था। जयपुर विकास प्राधिकरण टी रविकांत का कहना है कि हमने खरीदारों से फीडबैक जुटाया है। इस आधार पर ही रणनीति को बदलते हुए योजनाएं अब शहर से दस किमी से दूर लॉन्च नहीं की जाएंगी।

Home / Jaipur / बीच शहर से महज दस किमी में रहेगी आवासीय योजनाएं, जेडीए का नया प्लान सब पर भारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो