जनप्र​तिनिधियों से लेकर अधिकारियों से मिले, अब तक नहीं दिख रही पट्टों की उम्मीद


—सेफ्टी कॉरिडोर की चौड़ाई कम करने की मांग

By: Ashwani Kumar

Updated: 14 Oct 2021, 05:22 PM IST

जयपुर। पृथ्वीराज नगर में हाइटेंशन लाइन से प्रभावित मकानों के मालिकों ने सेफ्टी कॉरिडोर की चौड़ाई कम करने की मांग को लेकर सरकारी मुख्य सचेतक महेश जोशी से मुलाकात की। सभी ने मांग की कि राज्य सरकार तक बात पहुंचाएं ताकि 20 हजार से अधिक लोगों को सहूलियत मिल सके। प्रतिनिधिमंडल ने 60 फीट रोड पर जेडीए पट्टे देने की मांग की।
अनिल माथुर ने बताया कि इस मांग को लेकर पहले नगरीय विकास विभाग और जेडीए के अधिकारियों से मिल समस्या से अवगत करा चुके हैं, लेकिन अब तक कोई सुनवाई नहीं हुई। प्रतिनिधिमंडल में ओम प्रकाश जाखड़, दिनेश राव, जगदीश शर्मा, राजेश साहू व रामबाबू माथुर इत्यादि उपस्थित रहे।
गौरतलब है कि प्रशासन शहरों के संग अभियान शुरू होने के बाद पृथ्वीराज नगर के लोग कई म़ंत्रियों के अलावा अधिकारियों से भी मुलाकात कर चुके हैं, लेकिन अब तक समस्या का हल नहीं हुआ है।


ये है विवाद
—2015 में पीआरएन को लेकर नगरीय विकास विभाग ने अधिसूचना जारी की। इसमें 132 केवी की लाइन के नीचे 45 फीट का सेफ्टी कॉरिडोर और उसके बाद 30—30 फीटस की सड़क के लिए निर्धारित किया जाए।
—220 केवी की हाईटेंशन लाइन के नीचे 60 फीट का सेफ्टी कॉरिडोर और उसके बाद 30—30 फीट सड़क के लिए निर्धारित किया गया।
—इस अधिसूचना के बाद से 20 हजार भूखंडों पर पट्टे की तलवार लटक गई। क्योंकि इनमें से अधिकतर भूखंडों का आकार छोटा होने की स्थिति बन गई।

Ashwani Kumar Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned