scriptआठ साल पहले जेडीए ने 15 करोड़ मुआवजा दे जमीन ली, अब तक नहीं हुआ शुरू काम | jaipur news Rob news JDA not responce | Patrika News
जयपुर

आठ साल पहले जेडीए ने 15 करोड़ मुआवजा दे जमीन ली, अब तक नहीं हुआ शुरू काम

रेलवे फाटक पर आरओबी और 200 फीट की रोड का है मामला
 
—ठंडे बस्ते से बाहर निकले योजना तो लाखों लोगों को मिले राहत

जयपुरOct 20, 2021 / 09:39 am

Ashwani Kumar

rob_news.jpg

rob

जयपुर। जयपुर— अजमेर रेलवे लाइन के फाटक संख्या 233 पर दस वर्ष जेडीए ने आरओबी की योजना बनाई। साथ ही भविष्य में वाहनों के बढ़ते हुए दबाव को देखते हुए 200 फीट की रोड भी प्रस्तावित की। इसके लिए जेडीए ने 18.48 हैक्टेयर जमीन की आवाप्ति की और बदले में जेडीए ने काश्तकारों को करीब 15 करोड़ रुपए दिए। इसके बाद योजना ठंडे बस्ते में चली गई। आज तक जेडीए ने जमीन पर कब्जा तक नहीं लिया है। मार्च में जो जेडीए ने रिपोर्ट तैयार की है, उसमें साफ लिखा है कि कार्य करवाया जाना उचित होगा। जोन उपायुक्त नरेश सिंह तंवर ने बताया कि मामला मेरी जानकारी में नहीं है। मामले को दिखवाकर जल्द ही नियमानुसार कार्रवाई करूंगा।
अब इस फाटक पर सड़क नहीं होने की वजह से पास के ही महर्षि फाटक पर दिन भर जाम लगा रहा है। यह रेलवे मार्ग व्यस्त मार्गों में से एक है। यहां सोमवार, मंगलवार, शुक्रवार और शनिवार को प्रतिदिन 150 गाड़ियां और बाकी दिनों में 138 गाड़ियां निकलती हैं। ऐसे में महर्षि फाटक पर दिन भर जाम लगा रहता है। बीते दिनों ग्राम विजयपुरावास नानूसर, नानूसर और किशोरपुरा चारणान के काश्तकारों ने नगरीय विकास मंत्री शाांति धारीवाल और जेडीसी गौरव गोयल से मिलकर यहां पर प्रस्तावित आरओबी और 200 फीट की रोड का काम शुरू कराने की मांग की।
अब जरूरत, काम कराए जेडीए
स्थानीय निवासी नानूराम का कहना था कि अब वाहनों का दबाव बढ़ता जा रहा है। झोटवाड़ा में जाम से बचने के लिए लोग इस रास्ते का प्रयोग करते हैं। इस समय इसे बनाया जाना बहुत जरूरी है। वहीं, मोतीराम का कहना है कि 80 फीसदी को जेडीए भुगतान कर चुका है। बाकी 20 फीसदी भुगतान कर जेडीए काम जल्द शुरू कराए।

Home / Jaipur / आठ साल पहले जेडीए ने 15 करोड़ मुआवजा दे जमीन ली, अब तक नहीं हुआ शुरू काम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो