scriptशहर के 17 से अधिक क्षेत्रों में आ रहा कम प्रेशर से पानी | JAIPUR PHED DEPARTMENT WATER SUPPLY | Patrika News
जयपुर

शहर के 17 से अधिक क्षेत्रों में आ रहा कम प्रेशर से पानी

शहर में 17 से अधिक जगह ऐसी है, जहां अभी भी कम प्रेशर से पानी आ रहा है। गर्मियों में पानी की पर्याप्त आपूर्ति को लेकर जलदाय विभाग (Water supply department) ने शुरू की कवायद में ये सच्चाई सामने आई है। विभाग ने पिछले 15 दिन से फील्ड इंजिनियरों को शहर में पेयजल कम प्रेशर आपूर्ति वाले क्षेत्रों को चिह्नित करने में लगा रखा था, इंजिनियरों ने शहर में 17 जगह ऐसी चिह्नित की है, जहां पानी कम दबाव से आता है।

जयपुरDec 29, 2020 / 09:59 pm

Girraj Sharma

शहर के 17 से अधिक क्षेत्रों में आ रहा कम प्रेशर से पानी

शहर के 17 से अधिक क्षेत्रों में आ रहा कम प्रेशर से पानी

शहर के 17 से अधिक क्षेत्रों में आ रहा कम प्रेशर से पानी
— फील्ड इंजिनियरों से चिह्नित किए क्षेत्र, सौंपी रिपोर्ट
— गर्मी से पहले पर्याप्त पेयजल आपूर्ति की कवायद शुरू

जयपुर। शहर में 17 से अधिक जगह ऐसी है, जहां अभी भी कम प्रेशर से पानी आ रहा है। गर्मियों में पानी की पर्याप्त आपूर्ति को लेकर जलदाय विभाग (Water supply department) ने शुरू की कवायद में ये सच्चाई सामने आई है। विभाग ने पिछले 15 दिन से फील्ड इंजिनियरों को शहर में पेयजल कम प्रेशर आपूर्ति वाले क्षेत्रों को चिह्नित करने में लगा रखा था, इंजिनियरों ने शहर में 17 जगह ऐसी चिह्नित की है, जहां पानी कम दबाव से आता है।

अतिरिक्त मुख्य अभियंता मनीष बनीवाल ने बताया कि जिन इलाकों में कम प्रेशर से पानी आने की शिकायत हैं, उनमें नगर खंड उत्तर के झोटवाड़ा के डीके नगर, निवारू रोड, तारा नगर ए, झोटवाड़ा, मुरलीपुरा, विजयबाड़ी, नया खेडा, विधाधर नगर सेक्टर—1, नांगल क्षेत्र में बालाजी विहार का क्षेत्र है। इसी तरह से दिल्ली रोड़ पर मंडी खटीकान, आमागढ़, अमृतपुरी और नागतलाई क्षेत्र में कम प्रेशर से पानी आने वाले इलाके चिन्हित किए हैं। इसी तरह से नगर खंड दक्षिण के खातीपुरा के जसवंत नगर, कटेवा नगर, देवी नगर, प्रताप नगर और निर्माण नगर में कम प्रेशर से पानी आने के इलाके चिन्हित किए गए है। इन कम प्रेशर वाले इलाकों में कहीं पाइप लाइन गहरी है तो कहीं फीडर पाइप लाइन की जरूरत है। कुछ क्षेत्रों में टंकी का निर्माण कार्य पूरा नहीं हुआ है। कहीं बीसलपुर सिस्टम से पेयजल सप्लाई को नहीं जोड़ा गया है। गर्मी से पहले इन इलाकों में पर्याप्त पेयजल आपूर्ति की व्यवस्था की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो