गड्ढ़े भरने में खप गए 1.85 लाख मिट्टी के कट्टे

बारिश (rain) ने शहर की सडक़ों की पोल खोल (exposed the road ) दी। सडक़ों (road) पर जगह-जगह गड्ढ़े हो गए हैं। नगर निगम (jmc) व जेडीए (jda) की अेार से सडक़ों की रिपेयरिंग कराने के बजाय गड्ढ़ों में मिट्टी के कट्टे भरे जा रहे हैं। नगर निगम ने सडक़ों के गड्ढों को भरने में करीब एक लाख 85 हजार कट्टे खपा दिए, फिर भी गड्ढे़ अभी भरे नहीं हैं।

By: Girraj Sharma

Published: 13 Aug 2019, 06:48 PM IST

गड्ढ़े भरने में खप गए 1.85 लाख मिट्टी के कट्टे
- बारिश ने खोली सडक़ों की पोल
- शहर की सडक़ों पर जगह-जगह हुए गड्ढे

जयपुर। बारिश (rain) ने शहर की सडक़ों की पोल खोल (exposed the road ) दी। सडक़ों (road) पर जगह-जगह गड्ढ़े हो गए हैं। नगर निगम (jmc) व जेडीए (jda) की अेार से सडक़ों की रिपेयरिंग कराने के बजाय गड्ढ़ों में मिट्टी के कट्टे भरे जा रहे हैं। नगर निगम ने सडक़ों के गड्ढों को भरने में करीब एक लाख 85 हजार कट्टे खपा दिए, फिर भी गड्ढे़ अभी भरे नहीं हैं। सिर्फ वीआईपी रोड या वीआईपी मूवमेंट वाली सडक़ों को छोडक़र शहर की करीब-करीब सभी सडक़ों पर गड्ढ़े हो रहे हैं। इनमें मुख्य टोंक रोड भी नहीं बची हुई है। इस रोड पर भी जगह-जगह गड्ढ़े हो रहे हैं।

शहर की सडक़ों पर जगह-जगह हुए गड्ढों को भरने में नगर निगम ने करीब 1 लाख 85 हजार मिट्टी के कट्टे खपा दिए हैं। निगम प्रशासन की ओर से शहर में तीन जगहों पर बाढ़ नियंत्रण कक्ष बना रखे हैं, इनमें मानसरोवर फायर स्टेशन पर बनाए गए कंट्रोल रूम से सबसे अधिक करीब 90 हजार मिट्टी के कट्टे गड्ढ़े भरने में खपाए गए हैं। इससे शहर के बाहरी क्षेत्रों में सडक़ों की हकीकत का अंदाजा सहज ही लगाया जा सकता है। वहीं बनीपार्क फायर स्टेशन पर बनाए गए बाढ़ नियंत्रण कक्ष से करीब 65 हजार मिट्टी के कट्टे गड्ढों को भरने में लगा दिए गए। इसके अलावा घाटगेट बाढ़ नियंत्रण कक्ष से करीब 30 हजार मिट्टी के कट्टे विभिन्न जगहों पर हुए गड्ढों को भरने के लिए भेजे गए है। इसके बाद भी शहर की सडक़ों पर गड्ढ़े पूरी तरह से नहीं भर पाए हैं। सडक़ें जगह-जगह से टूटी हुई है। इससे वाहनचालकों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है। शहर में गड्ढों की सबसे अधिक शिकायतें मानसरोवर और सांगानेर क्षेत्र में आ रही है। वहीं झोटवाड़ा व खातीपुरा व विद्याधर नगर के साथ शास्त्री नगर क्षेत्र में भी सडक़ों पर जगह-जगह गड्ढे हो रहे हैं। राजापार्क, आदर्श नगर व मालवीय नगर क्षेत्र में भी सडक़ जगह-जगह से टूटी हुई है।

Girraj Sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned