scriptजयपुर के पूर्व राजपरिवार के सदस्य पृथ्वीराज सिंह का कोरोना से निधन | Jaipur royal family scion prithvi raj singh passes away | Patrika News
जयपुर

जयपुर के पूर्व राजपरिवार के सदस्य पृथ्वीराज सिंह का कोरोना से निधन

जयपुर के पूर्व राजपरिवार के सदस्य, रामबाग पैलेस के निदेशक और दौसा के पूर्व सांसद पृथ्वीराज सिंह (84) का कोरोना से बुधवार शाम एक निजी अस्पताल में निधन हो गया।

जयपुरDec 03, 2020 / 10:43 am

Santosh Trivedi

prathiv_raj_singh.jpg

जयपुर। जयपुर के पूर्व राजपरिवार के सदस्य, रामबाग पैलेस के निदेशक और दौसा के पूर्व सांसद पृथ्वीराज सिंह (84) का कोरोना से बुधवार शाम एक निजी अस्पताल में निधन हो गया।

‘पैट बापजी’ के नाम से विख्यात पृथ्वीराज जयपुर के अंतिम महाराजा सवाई मानसिंह द्वितीय की दूसरी महारानी किशोरकंवर के पुत्र और भवानी सिंह के भाई थे। वह 70 के दशक में राजनीति में सक्रिय रहे।

उन्हें 1967 में महारानी गायत्रीदेवी ने दौसा संसदीय क्षेत्र से टिकट दिया था। स्वतंत्र पार्टी की लहर में वह सांसद बने। तब गायत्री देवी जयपुर से सांसद चुनी गई थीं।

सांसद बनने के बाद पृथ्वीराज को राजनीति रास नहीं आई। वह रामबाग पैलेस को विश्वस्तरीय पहचान दिलाने और सवाई मानसिंह विद्यालय के प्रबंधन संबंधी काम संभालने में जुटे रहे। वह अपने पीछे पुत्र विजित सिंह को छोड़ गए हैं।

दीया कुमारी भी कोरोना की चपेट में
राजसमंद सांसद दीया कुमारी भी कोरोना की चपेट में आ गई है। सोशल मीडिया के माध्यम से उन्होंने खुद के कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी दी।

दीया ने सोशल मीडिया पर लिखा है कि पिछले दिनों में जिन लोगों ने उनसे मुलाकात की है वह खुद को होम आइसोलेटेड करने के साथ ही खुद की कोरोना जांच करवाएं।

दीया कुमारी भाजपा विधायक किरण माहेश्वरी के परिजनों से मिलने उदयपुर गई थी उन्होंने माहेश्वरी की शोक सभा में भी हिस्सा लिया।

दीया ने राजसमंद भाजपा कार्यालय पर आयोजित श्रद्धांजलि सभा में भी हिस्सा लिया। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो