scriptJaipur. Selection Board canceled CHO recruitment exam, now it will be | चयन बोर्ड ने की सीएचओ भर्ती परीक्षा निरस्त, अब 3 मार्च 2024 को होगी | Patrika News

चयन बोर्ड ने की सीएचओ भर्ती परीक्षा निरस्त, अब 3 मार्च 2024 को होगी

locationजयपुरPublished: Dec 29, 2023 08:11:21 pm

Submitted by:

Vikas Jain

भर्ती में आए थे 92049 आवेदन

Munnabhai Arrested For Giving Exam In Place Of Friend
Munnabhai Arrested For Giving Exam In Place Of Friend
राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से कम्यूनिटी हैल्थ ऑफिसर (सीएचओ) भर्ती परीक्षा को पेपर लीक के चलते निरस्त कर दिया गया है। बोर्ड ने शुक्रवार को इस सम्बंध में आदेश जारी कर दिए। बोर्ड अब 3 मार्च 2024 को शाम की पारी में इस परीक्षा का आयोजन करेगा। 19 फरवरी को परीक्षा का आयोजन किया गया। भर्ती में 92,049 आवेदन आए थे। परीक्षा में 81,585 अभ्यर्थी उपस्थित रहे थे। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने चिकित्सा विभाग से इस भर्ती के पेपर को निरस्त करने का प्रस्ताव मांगा था।
भर्ती परीक्षा के प्रश्नपत्र में से अधिकांश प्रश्न सोशल मीडिया पर वायरल हो गए थे। इसके बाद बेरोजगारों ने पेपर लीक के आरोप लगाकर शिकायत की थी। इधर, कम्यूनिटी हैल्थ ऑफिसर्स फेडरेशन के संरक्षक भरत बेनीवाल ने कहा कि इस भर्ती में पदों की संख्या बढ़ाकर अब 5500 की जाए।
पद बढ़ाने पर ही फिर से होंगे आवेदन

भर्ती का आयोजन अब 3 मार्च को किया जाएगा। सभी अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र जारी होंगे। अभी पद बढ़ाने का कोई निर्णय नहीं हुआ है। पद बढ़ाए जाते हैं तो आवेदन फिर से लेंगे।
आलोक राज, अध्यक्ष राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड

ट्रेंडिंग वीडियो