सांसद ने कहा, परकोटे के तय 7 बाजार हो स्मार्ट

स्मार्ट सिटी एडवाइजरी फोरम (Smart City Advisory Forum) कमेटी की बुधवार को वेबीनार के माध्यम से बैठक हुई। इसमें परकोटे के बाजारों में चल रहे स्मार्ट सिटी के काम, पार्किंग समस्या, नालों केा कवर करने जैसे मुद्दों पर चर्चा की गई। बैठक मेंं तय किया गया कि फोरम के सदस्य 5 अक्टूबर को परकोटे का दौरा कर स्मार्ट सिटी के कार्यों का जायजा लेंगे।

By: Girraj Sharma

Published: 30 Sep 2020, 10:33 PM IST

सांसद ने कहा, परकोटे के तय 7 बाजार हो स्मार्ट
— स्मार्ट सिटी एडवाइजरी फोरम की बैठक

जयपुर। स्मार्ट सिटी एडवाइजरी फोरम (Smart City Advisory Forum) कमेटी की बुधवार को वेबीनार के माध्यम से बैठक हुई। इसमें परकोटे के बाजारों में चल रहे स्मार्ट सिटी के काम, पार्किंग समस्या, नालों केा कवर करने जैसे मुद्दों पर चर्चा की गई। बैठक मेंं तय किया गया कि फोरम के सदस्य 5 अक्टूबर को परकोटे का दौरा कर स्मार्ट सिटी के कार्यों का जायजा लेंगे।

बैठक में सांसद रामचरण बोहरा ने कहा कि जयपुर परकोटे के तय 7 बाजारों में स्मार्ट सिटी के तहत स्मार्ट रोड के काम होने चाहिए। जिन बाजारों में अभी काम चल रहा है, वहां विकास कार्यो को दीपावली से पहले पूरा कर लिया जाए, जिससे व्यापारियों को किसी भी तरह की असुविधा नहीं हो। वहीं करतारपुरा नाले और जयपुर एयरपोर्ट नाले के मार्ग में आने वाले अतिक्रमण व अड़चनों को दूर कर विकास कार्यो में तेजी लाने की बात कही। बोहरा ने कहा कि करतारपुरा नाले के लिए 21 करोड़ रूपए स्वीकृत हो चुके है, लेकिन जमीन आवटंन के अभाव में अभी तक किसी भी प्रकार का कार्य शुरू नहीं हुआ है। शहर के नालों की सफाई, ठोस कचरा प्रबन्धन, बाजारों में लाईट व फसाड कार्य शीघ्र भी जल्दी पूरे करने के निर्देश दिए।
बैठक में सरकारी मुख्य सचेतक महेश जोशी ने कहा कि परकोटे के सभी नालों को कवर करवाया जाए, इस पर सीईओ स्मार्ट सिटी ने कहा कि स्मार्ट सिटी के प्रावधानों के अनुरूप नियमानुसार कार्रवाई करते हुए इस पर सकारात्मक कार्रवाई की जाएगी। विधायक अमीन कागजी ने परकोटे की पार्किंग समस्या से निजात दिलाने के लिए एप आधारित पार्किंग व्यवस्था के अन्य विकल्प तैयार करने की बात कही गई। बैठक में जयपुर सांसद रामचरण बोहरा, सरकारी मुख्य सचेतक महेश जोशी, विधायक अमीन कागजी, कालीचरण सराफ, सीईओ स्मार्ट सिटी लोक बंधु, नगर निगम जयपुर ग्रेटर आयुक्त दिनेश यादव आदि मौजूद रहे।

Girraj Sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned