आमेर घूमने आए स्कूली छात्रों को ट्रैफिक पुलिस ने सिखाए यातायात नियम

Jaipur Traffic police News L आमेर महल में मंगलवार सुबह करीब साढ़े दस बजे घूमने आए स्कूली छात्रों को ट्रैफिक पुलिस ने यातायात नियमों की जानाकरी दी

 

जयपुर. आमेर महल ( Amer fort Jaipur ) में मंगलवार सुबह करीब साढ़े दस बजे घूमने आए स्कूली छात्रों को ट्रैफिक पुलिस ने यातायात नियमों की जानाकरी दी। इस दौरान बच्चे बोले, गांवों में ट्रैफिक नियमों की पालना ही नहीं होती है। यातायात के इतने नियम हैं, उन्हें इसकी जानकारी ही नहीं थी।

इस मौके पर यातायात पुलिस निरीक्षक (उत्तर) सुरेश स्वामी ने स्कूली बच्चों को ट्रैफिक नियमों की जानकारी देते हुए बताया कि इनकी पालना नहीं करने पर लोग कैसे दुर्घटना का शिकार हो जाते हैं। हेलमेट और सीट बैल्ट दुर्घटना के समय लोगों के लिए जीवन सुरक्षा कवच का काम करते हैं।

Read More : जयपुर में सड़क पर उतरी दुल्हन, चौराहे पर किया ऐसा काम कि सब रह गए दंग

निरीक्षक स्वामी ने बताया कि सभी को वाहन में बैठने के साथ ही टै्रफिक नियमों की पालना करनी चाहिए। बच्चों को सीख दी कि वे अपने परिजन और परिचितों को भी ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूक करें। आमेर महल में बच्चों के साथ बड़ी संख्या में पर्यटकों भी ट्रैफिक नियमों से रू-ब-रू हुए। अंत में 60 सदस्यीय बच्चों के दल ने 18 वर्ष से पहले दुपहिया वाहन नहीं चलाने, हेलमेट पहनने और सीट बैल्ट बांधने के साथ अन्य ट्रैफिक नियमों की पालना करने की शपथ ली।

Deepshikha Vashista
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned