4 लाख से ज्यादा आबादी को 26 जनवरी से मिलेगा बीसलपुर का पानी

जगतपुरा और खोनागोरियान (Jagatpura and Khonagorian) क्षेत्र की 35 से अधिक कॉलोनियों लोगों के लोगों को लंबे इंतजार के बाद 26 जनवरी से बीसलपुर का पानी (Bisalpur water) मिल सकेगा। जलदाय विभाग (Water supply department) जगतपुरा जोन-2 और खोनागोरियान क्षेत्र के जोन-1 ए की करबी 35 से अधिक काॅलोनियों को बीसलपुर पेयजल सिस्टम से जोड़ेगा। इसके बाद यहां की करीब 4 लाख से अधिक आबादी को बीसलपुर का पानी मिल सकेगा।

By: Girraj Sharma

Updated: 24 Jan 2021, 08:42 PM IST

4 लाख से ज्यादा आबादी को 26 जनवरी से मिलेगा बीसलपुर का पानी
— जलदाय विभाग की तैयारी, लोगों का इंतजार होगा खत्म
— जगतपुरा के जोन-2 और खो नागोरियान के 1-ए में शुरू होगा बीसलपुर पेयजल

जयपुर। जगतपुरा और खोनागोरियान (Jagatpura and Khonagorian) क्षेत्र की 35 से अधिक कॉलोनियों लोगों के लोगों को लंबे इंतजार के बाद 26 जनवरी से बीसलपुर का पानी (Bisalpur water) मिल सकेगा। जलदाय विभाग (Water supply department) जगतपुरा जोन-2 और खोनागोरियान क्षेत्र के जोन-1 ए की करबी 35 से अधिक काॅलोनियों को बीसलपुर पेयजल सिस्टम से जोड़ेगा। इसके बाद यहां की करीब 4 लाख से अधिक आबादी को बीसलपुर का पानी मिल सकेगा।

जलदाय विभाग के अतिरिक्त मुख्य अभियंता मनीष बेनीवाल ने बताया कि जगतपुरा क्षेत्र और खोनागोरियान क्षेत्र को 26 जनवरी को बीसलपुर पेयजल सिस्टम से जोड़ दिया जाएगा। इसके लिए दोनों ही क्षेत्रों को जोनवाइज बांटा गया है। जगतपुरा जोन-2 में रामनगरिया, एसकेआईटी, ज्ञानविहार, श्रीराम नगर समेत 15 से ज्यादा काॅलोनियों को बीसलपुर सिस्टम से पानी मिलने लगेगा। वहीं खोनागोरियान क्षेत्र के जोन-1 ए की 20 से अधिक कॉलोनियों को बीसलपुर पेयजल सिस्टम से जोड दिया जाएगा। इसके साथ ही इन कॉलोनियों में बीसलपुर का पानी शुरू कर दिया जाएगा। जिन कॉलोनियों में मुख्य लाइन से अंदरुनी लाइनों को नहीं जोड़ा गया है, उन्हें जोड़ दिया जाएगा। जलदाय विभाग के अधिकारियों की मानें तो इन दोनों ही क्षेत्रों में पेयजल कनेक्शन आॅनलाइन जारी करने की तैयारियां की जा रही है।

Girraj Sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned