scriptPICS : आखिर दक्षिण भारत पहुंचकर वोट क्यों मांग रहे कांग्रेस प्रत्याशी वैभव गहलोत? पिता अशोक गहलोत भी दे रहे साथ | Patrika News
जयपुर

PICS : आखिर दक्षिण भारत पहुंचकर वोट क्यों मांग रहे कांग्रेस प्रत्याशी वैभव गहलोत? पिता अशोक गहलोत भी दे रहे साथ

8 Photos
2 months ago
1/8

लोकसभा चुनाव में जीत पाने को लेकर कांग्रेस-भाजपा का हर घोषित प्रत्याशी अपने-अपने तरह से प्रचार और जनसंपर्क अभियान में जुट गया है। इसी कड़ी में प्रदेश की जालोर-सिरोही लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी वैभव गहलोत ने भी अपने चुनाव प्रचार को रफ़्तार देना शुरू कर दिया है।

2/8

इसी प्रचार-जनसंपर्क अभियान के बीच वैभव गहलोत सोमवार को दक्षिण भारत के दौरे पर रहे। उन्होंने तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई पहुंचकर वहां रह रहे प्रवासी राजस्थानियों से मुलाक़ात की और स्वयं के पक्ष में वोट अपील की। इस दौरान उनके साथ उनके पिता और पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी साथ रहे।

3/8

पिता-पुत्र ने की वोट अपील
चेन्नई स्थित गुजराती जैन वाड़ी में स्नेह मिलन कार्यक्रम आयोजित किया गया। प्रवासी बंधुओं द्वारा आयोजित स्नेह मिलन कार्यक्रम में पूर्व सीएम अशोक गहलोत और उनके पुत्र व जालोर-सिरोही लोकसभा सीट से प्रत्याशी वैभव गहलोत ने भी संबोधित किया। इस दौरान अपने भाषणों में पिता-पुत्र एनडीए गठबंधन, भाजपा और मोदी सरकार पर जमकर हमलावर रहे। दोनों ने जालोर-सिरोही लोकसभा सीट पर कांग्रेस के समर्थन में वोट अपील की।

4/8
5/8

इस कार्यक्रम में तमिलनाडु के विभिन्न क्षेत्रों में रह रहे प्रवासी राजस्थानियों के अलावा चेन्नई से पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद दयानिधि मारन और मंत्री पीके शेखर बाबू भी मौजूद रहे।

6/8

राजस्थान के ये नेता भी रहे मौजूद
चेन्नई में चुनाव प्रचार के दौरान राजस्थान कांग्रेस के कई अन्य नेता भी मौजूद रहे। इनमें राज्य सभा सांसद नीरज डांगी, भीनमाल विधायक सरमजीत सिंह, रानीवाड़ा विधायक रतन देवासी, रेवदर विधायक मोतीराम कोली, पूर्व मंत्री सुखराम विश्नोई, पूर्व विधायक संयम लोढ़ा के अलावा वरिष्ठ नेता पुखराज पाराशर, लीलाराम गरासिया, रमिला मेघवाल, सवाराम पटेल, ऊमसिंह चांदराई, आनंद जोशी, सरोज चौधरी, भंवर मेघवाल भी शामिल रहे।

7/8

बड़ी संख्या में हैं वोटर्स
दक्षिण भारत के विभिन्न राज्यों में बड़ी संख्या में राजस्थानी प्रवासी रह रहे हैं। इनमें ज़्यादातर व्यवसायी-कारोबारी लोग और उनके परिवार शामिल हैं। ये प्रवासी मूल रूप से राजस्थान के निवासी हैं, लिहाज़ा इनका वोट राजस्थान में ही पड़ता है। चुनाव के दौरान ये प्रवासी राजस्थान आकर वोट डालते हैं।

8/8

इन प्रवासियों में जोधपुर और जालोर-सिरोही क्षेत्र के परिवारों की भी अच्छी-खासी संख्या बताई जाती है। यही कारण है कि लोकसभा सीट के साथ-साथ दक्षिण भारत के राज्यों में भी व्यक्तिगत जाकर इन प्रवासियों से भी वोट अपील की जा रही है।

loksabha entry point
अगली गैलरी
next
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.