scriptJanta Curfew : सफल, लेकिन रेल यात्री हुए परेशान | Janta Curfew Jaipur Corona Virus Jaipur Railway Station | Patrika News
जयपुर

Janta Curfew : सफल, लेकिन रेल यात्री हुए परेशान

— सार्वजनिक वाहनों का लंबा इंतजार किया— लेकिन जनता कर्फ्यू का किया समर्थन— रेलवे अधिकारियों ने किया प्लेटफार्म का निरीक्षण— कलेक्ट्रेट सर्किल, शास्त्री नगर, बनीपार्क क्षेत्र रहा सूना
 

जयपुरMar 22, 2020 / 07:31 pm

surendra kumar samariya

Janta Curfew : सफल, लेकिन रेल यात्री हुए परेशान

Janta Curfew : सफल, लेकिन रेल यात्री हुए परेशान

कोरोना वायरस ( Corona virus ) से बचाव और असर को कम करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Prime Minister Narendra Modi ) के आ्ह्रवान पर रविवार को जनता कर्फ्यू सफल रहा। बनीपार्क क्षेत्र ( banipark ) में पूरी तरह सन्नाटा परसा रहा। रेलवे स्टेशन ( Jaipur railway station ) के आसपास में जरुर कुछ लोग नजर आए, लेकिन वे भी जल्द निकलते रहे। देश हित में कर्फ्यू और लॉकडाउन के बीच रेल यात्रियों को खासी परेशानी उठानी पडी। शनिवार रात 12 बजे से पहले रवाना हुई ट्रेन में जयपुर उतरे यात्री दिनभर अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए मशक्कत करते दिखाई दिए।
मनमाना किराया दिया तो कई निकले पैदल
जयपुर से दूसरे जिलों में जाने वाले लोग बस,टैक्सी के इंतजार में घंटो स्टेशन के बाहर बैठे रहे। इस दौरान निजी चौपहियों वाहन चालक ऐसे यात्रियों से मुंह मांगा किराया लेकर बैठाते भी दिखे। साथ ही स्टेशन के बाहर व आसपास सभी रेस्टोरेंट और दुकानें बंद होंने से यात्रियों को खाने को कुछ नहीं मिला। इसमें मुम्बई से आई रेल में काफी यात्री जयपुर उतरे।
जयपुर स्टेशन से गुजरी चार रेलगाडियों
जानकारी के अनुसार रविवार को जयपुर रेलवे स्टेशन से चार ट्रेन गुजरी। इसमें सुबह से अभी तक रानीखेत एक्सप्रेस,बरेली एक्सप्रेस, पूजा एक्सप्रेस, बांद्रा सुपर, रानीखेत, बॉम्बे सुपर और पोरबंदर ट्रेन जयपुर स्टेशन से गुजरी।
रेलवे अधिकारियों का स्टेशन पर दौरा
सकर्तता और जागरूकता के लिए जयपुर रेलवे स्टेशन पर दिनभर अधिकारियों ने प्लेटफॉर्म का निरीक्षण किया। इसमें एडीआरएम आर एस मीना सहित कई अधिकारी शामिल हुए। उन्होंने बिना टिकट और रद्द हो चुकी ट्रेन के बावजूद अंदर आने वाले लोगों को समझा कर बाहर निकालते रहे। एडीआरएम मीना ने बताया कि केंद्र सरकार व रेल मंत्रालय की गाइडलाइन को फॉलो कर रहे है। लोगों को बचाव के बारे में बताया जा रहा है।
संदिग्ध मिला तो भेजा हॉस्पिटल
दोपहर को जयपुर रेलवे स्टेशन पर मुंबई से आए यात्री हरीश चंद्र का तापमान 99 डिग्री से अधिक मापा गया। यात्री की चलने की स्थिति तक नही थी। इसे देखते हुए रेलवे कर्मचारियों ने 108 एंबुलेंस को कॉल किया। हरीश चंद्र को चूरू रवाना होना था।
नेहरू नगर में बजाई थाली और ताली
नेहरू नगर ( Nehru Nagar ) पानीपेच में भी स्थानीय निवासियों ने कोरोना वॉरियर्स का अभिनंदन किया। शाम 5 बजकर 5 मिनट पर लोग अपने घरों से बाहर थाली चम्मच लेकर निकले। स्थानीय निवासी वंदना ने बताया कि इस विपदा में देश एकजुट है। हर समस्या से लडने को तैयार है। फिलहाल सभी को लॉकडाउन ( coronavirus lock down ) की पालना करनी चाहिए।

Home / Jaipur / Janta Curfew : सफल, लेकिन रेल यात्री हुए परेशान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो