अपनी जमीन बेचने के लिए लगाया जेडीए ने मेला

जेडीए (JDA) ने अपनी जमीन बेचने के लिए शुक्रवार को दो दिवसीय आवासीय मेले (Residential Fair) का आयोजन किया। यह मेला जेडीए परिसर स्थित जनसुनवाई केन्द्र में लगाया गया है। जेडीए ने अपनी 12 आवासीय योजनाओं (Housing schemes) के 2122 भूखंडों को बेचने के लिए यह मेला लगाया है।

अपनी जमीन बेचने के लिए लगाया जेडीए ने मेला

- जेडीए में आवासीय योजना मेला
- 12 आवासीय योजनाओं में 2122 भूखंडों के लिए लगाया मेला

जयपुर। जेडीए (JDA) ने अपनी जमीन बेचने के लिए शुक्रवार को दो दिवसीय आवासीय मेले (Residential Fair) का आयोजन किया। यह मेला जेडीए परिसर स्थित जनसुनवाई केन्द्र में लगाया गया है। जेडीए ने अपनी 12 आवासीय योजनाओं (Housing schemes) के 2122 भूखंडों को बेचने के लिए यह मेला लगाया है। मेले में लोन सुविधा उपलब्ध कराने के लिए बैंकों के प्रतिनिधि भी मौजूद है।

मेले में 12 आवासीय योजना की सभी जानकारी और आवेदन पत्र भरने की सुविधा एक ही स्थान पर उपलब्ध कराई गई है। जेडीसी टी. रविकांत ने बताया कि मेले में लोगों को रियायती दर पर जमीन उपलब्ध कराई जा रही है। वहीं जेडीए की आवासीय योजनाओं से संबंधित सभी जानकारी एक ही जगह पर उपलब्ध कराई जा रही है। जेडीए की ये 12 आवासीय योजनाएं अजमेर रोड, टोंक रोड, डिग्गी मालपुरा रोड और सिरसी बिंदाइका रोड पर है। इनमें संकल्प नगर, आनंद विहार और यश विहार अजमेर रोड पर है, वहीं आदित्य विहार, रामचंद्र विहार, हरि एनक्लेव व रोहिणी एनक्लेव योजनाएं डिग्गी मालपुरा रोड पर है। जबकि शौर्य नगर सिरसी बिंदायका रोड और उदय विहार, अभिवन विहार, सूर्य नगर व देव विहार योजनाएं टांेक रोड पर है। जेडीए इन आवासीय योजनाओं में खाली भूखंडों के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया भी शुरू कर रखी है।

ये योजनाएं शहर के दूर होने से लोगों ने इनमें रूचि नहीं दिखाई। एेसे में इन योजनाओं में 2122 भूखंड खाली रह गए। अब जेडीए को इन भूखंडों को बेचने के लिए मेला लगाना पडा है। भूखंड बिकेंगे तो इससे जेडीए की आय भी बढ़ेगी। हालांकि अभी इन योजनाओं में सुविधा के नाम में कुछ नहीं हैं। जेडीए अधिकारियों का कहना है कि इन योजनाओं में जल्द ही मूलभूत सुविधाएं विकसित करने का काम शुरू करवाया जाएगा।

Girraj Sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned