scriptकई जगहों से अवैध निर्माण किए ध्वस्त | JDA Illegal construction destroyed | Patrika News
जयपुर

कई जगहों से अवैध निर्माण किए ध्वस्त

Illegal construction destroyed ।। जयपुर विकास प्राधिकरण के प्रवर्तन दस्ते ने जोन-2 में आकेड़ा, जैसल्या, आखेपुरा, लक्ष्मीनारायणपुरा, जोन-पीआरएन-साउथ में शिव विहार कॉलोनी, सुमेर नगर जी ब्लॉक, तिरूपति विहार-विस्तार-प्रथम, जोन-7 में आम्रपाली नगर और जोन-5 में श्रीगोपाल नगर में अवैध निर्माणों को ध्वस्त किए।

जयपुरNov 22, 2019 / 07:35 pm

anant

कई जगहों से अवैध निर्माण किए ध्वस्त

कई जगहों से अवैध निर्माण किए ध्वस्त

जयपुर विकास प्राधिकरण के प्रवर्तन दस्ते ने जोन-2 में आकेड़ा, जैसल्या, आखेपुरा, लक्ष्मीनारायणपुरा, जोन-पीआरएन-साउथ में शिव विहार कॉलोनी, सुमेर नगर जी ब्लॉक, तिरूपति विहार-विस्तार-प्रथम, जोन-7 में आम्रपाली नगर और जोन-5 में श्रीगोपाल नगर में अवैध निर्माणों को ध्वस्त किए। मुख्य नियंत्रक प्रवर्तन रघुवीर सैनी ने बताया कि जोन-2 में आकेड़ा, तहसील आमेर में जेडीए की भूमि पर अवैध रूप से बनाई गई दो दुकानें, एक मकान और बाउंड्रीवाल को ध्वस्त किया गया। इसी तरह, आकेड़ा में करीब 3.78 हैक्टेयर भूमि पर अतिक्रमण को जेसीबी से ध्वस्त किया गया।

-सरकारी भूमि से हटाया अतिक्रमण
जैसल्या में करीब 3 बीघा सरकारी भूमि पर बनाई गई अवैध बाउण्ड्रीवाल और अखेपुरा में खातेदारी भूमि पर बाउण्ड्रीवाल और ग्रेवल सड़कें बनाई गई थी, जिसे अतिक्रमण मुक्त कराया गया। इसी जोन में लक्ष्मीनारायणपुरा अवैध रूप से 250-250 वर्ग गज में बनाए गए अवैध गोदामों और आरपीए के पास द्रव्यवती नदी में बनाई गई दीवार को जेसीबी से ध्वस्त किया गया।
सैनी ने बताया कि पीआरएन-साउथ में शिव विहार कॉलोनी में 30 फीट आम रास्ते पर बनाई गई दीवार और लोहे के गेट, सुमेर नगर जी ब्लॉक में गुड्डू पैराडाइज के सामने 80 फीट सेक्टर सड़क सीमा में करीब 15 गुणा 20 फीट लंबी दीवार और लगाए गए गेट, तिरूपति विहार विस्तार-प्रथम में सुविधा क्षेत्र की भूमि पर बाउण्ड्रीवाल बना ली गई थी, जिन्हें ध्वस्त किया गया।
इधर, वैशाली नगर के पास आम्रपाली नगर में जेडीए भूखंडों की खाली पड़ी करीब एक हजार वर्ग गज भूमि पर तारबन्दी, टीनशेड एवं पशुओं के बाड़े बनाकर अतिक्रमण कर रखा था, जिसे अतिक्रमण मुक्त कराया गया। जोन-5 में महेश नगर के पास श्रीगोपाल नगर में फ्रन्ट सैटबैक कवर कर लेटबाथ का निर्माण कर लिया गया था, जिसे जेसीबी से ध्वस्त किया गया।

Home / Jaipur / कई जगहों से अवैध निर्माण किए ध्वस्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो