scriptजेडीए की कार्रवाई शुरू तोड़े रोड़ पर बने रिसोर्ट और मैरिज हॉल | jda's action starts at break-in-the-mill resort and marriage hall | Patrika News
जयपुर

जेडीए की कार्रवाई शुरू तोड़े रोड़ पर बने रिसोर्ट और मैरिज हॉल

मांग्यावास में जेडीए की कार्रवाई शुरू

जयपुरMay 21, 2018 / 02:12 pm

Priyanka Yadav

JDA action

जेडीए की कार्रवाई शुरू तोड़े रोड़ पर बने रिसोर्ट व मैरिज हॉल

जयपुर . न्यू सांगानेर रोड स्थित मांग्यावास में रविवार को जेडीए के बुलडोजरों ने लोगों की राह में रोड़ा बने अवैध निर्माणों के कब्जे हटा दिए। इसके बाद से सड़क100 फीट चौड़ी नज़र आने लगी है। जेडीए दस्ता लवाजमे के साथ सुबह ही मांग्यावास रोड पर पहुंच गया। जहां उन्होंने राधा रानी रिसोर्ट से अपनी कार्रवाई शुरू की। इसके बाद करीब 40 से 50 निर्माणों को तोड़ा गया। जेडीए के नोटिस देने के बाद कुछ व्यापारियों ने लाल निशान के आधार पर पहले ही स्वयं ही निर्माण हटा लिए थे, लेकिन जेडीए की नपाई में आने से बचे स्ट्रक्चर, रैंप को भी हटा दिया गया। जेडीए ने अपनी कार्रवाई में मांग्यावास प्रवेश मार्ग पर बड़े आशियाने, मैरिज गार्डन हटने के साथ बड़ा सडक़ मार्ग नजर आने लगा। जेडीए की यह कार्रवाई सोमवार को भी जारी रहेगी, शेष निर्माणों हटाए जाएंगे।
जद में आए छज्जे हटाए, लगाए निशान

दस्ते ने 100 फीट सडक़ मार्ग की जद में आए छज्जों को भी हटाकर ध्वस्त किया। मास्टर प्लान के अनुसार गलियों की ओर गोलाई में आ रहे अवैध निर्माणों को भी हटाया जाएगा जिससे 100 फीट सडक़ बनने के बाद वाहनों को पर्याप्त जगह मिल सकेगी। हालांकि कुछ लोगों ने जेडीए दवारा लगाए गए निशान का हल्का विरोध भी जताया।
पत्रिका का जताया आभार, बांटी मिठाई

लोगों ने इस कार्रवाई के शुरू होने की खुशी में शाम को मिठाइयां बांटी और दस्ते में शामिल अफसरों व कर्मचारियों का भी मुंह मीठा कराया। इस मौके पर न्यू सांगानेर रोड व्यापार मंडल के अध्यक्ष बिरदीचंद चौधरी और पृथ्वीराज नगर और जनकल्याण संघर्ष समिति के अध्यक्ष बाबूलाल भारती ने राजस्थान पत्रिका का भी आभार जताया। लोगों ने कहा कि राजस्थान पत्रिका ने इस मामले को प्रमुखता से उठाया, जिसके चलते ही यह सब संभव हो पाया है,साथ ही उन्होंने कहा की इससे हजारों लोगों की राह से बड़ी बाधा दूर हुई।

Home / Jaipur / जेडीए की कार्रवाई शुरू तोड़े रोड़ पर बने रिसोर्ट और मैरिज हॉल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो