scriptनिजी बिल्डर्स की तर्ज पर संपत्तियों में निवेश को लेकर जेडीए करेगा संपर्क | JDA will contact for investment in properties on the lines of private | Patrika News
जयपुर

निजी बिल्डर्स की तर्ज पर संपत्तियों में निवेश को लेकर जेडीए करेगा संपर्क

कोरोना काल में राजस्व बढ़ाने का जेडीए का नया तरीका

जयपुरJan 22, 2021 / 04:25 pm

SAVITA VYAS

निजी बिल्डर्स की तर्ज पर संपत्तियों में निवेश को लेकर जेडीए करेगा संपर्क

निजी बिल्डर्स की तर्ज पर संपत्तियों में निवेश को लेकर जेडीए करेगा संपर्क

जयपुर। बीते साल कोरोना के चलते जयपुर में विकास कार्यों की रफ्तार धीमी रही, लेकिन अब धीरे-धीरे नए साल के साथ ही शहर में विकास कार्यों को गति देने के लिए कई घोषणाएं की जा रही हैं। इनमें जेडीए की ओर से शहर में सभी जगहों पर सड़कों के नवीनीकरण, सीवरेज लाइन कार्य सहित अन्य विकास कार्य नए वित्तिय वर्ष से करवाए जाएंगे। वहीं इससे पूर्व अपनी संपत्तियों के प्रचार-प्रसार के लिए जेडीए विशेष कवायद भी कर रहा है, ताकि अनलॉक के दौर में अब बीते साल से ज्यादा राजस्व इस साल अर्जित किया जा सके। साथ ही नई योजनाओं को शहर में गति मिल सके। जेडीए अधिकारियों के मुताबिक जेडीए की ओर से निवेशक और लोगों को जेडीए की संपत्तियों में निवेश को लेकर जानकारी दी जाएगी। साथ ही अलग-अलग लोकेशन के मुताबिक जगह की खासियत के बारे में बताया जाएगा। इसके लिए जेडीए कस्टमर रिलेशनशिप मैनेजमेंट सिस्टम भी विकसित कर रहा है। इससे लोगों को ज्यादा से ज्यादा संपर्क किया जाएगा। इसके लिए जोनवार दफ्तरों में अलग टीम यह संपर्क भी करेगी।
तालकटोरा में जलकुंभी हटाने का काम शुरू
लंबे समय से आमजन की शिकायत के बाद तालकटोरा को साफ किया जा रहा है, लेकिन इससे पूर्व पार्किं ग का कार्य यहां तूल पकड़ता हुआ नजर आ रहा है। स्थानीय पार्षद से लेकर कई समितियों की ओर से आरोप-प्रत्यारोप का दौर लगातार जारी है। हालांकि इस बीच जयपुर नगर निगम हैरिटेज और स्मार्ट सिटी के तहत तालकटोरे के पुन:रूप को बरकरार रखने के लिए जलकुंभी हटाने और सफाई का कार्य शुरू हो चुका है। आगामी दिनों में तालकटोरा में स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत 20 करोड़ रुपए की लागत से चहुंमुखी विकास होगा। कार्यकारी एजेंसी पर्यटन निगम और हैरिटेज नगर निगम की देखरेख में तालकटोरा की कायाकल्प होगी। जल होगा एकदम निर्मलजलकुंभी को हटाकर यहां सफाई कार्य करवाया जा रहा है। आगामी दिनों में तालकटोरा का जल एकदम निर्मल हो जाएगा। पर्यटन विकास निगम अधिकारियों ने बताया कि यहां आने वाले शहरवासियों और पर्यटकों के लिए पर्यटन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से नाव चलाने का प्रस्ताव भी रखा गया है। इसकी मंजूरी मिलने के बाद यह सौगात भी शहरवासियों को मिल सकती है।

Home / Jaipur / निजी बिल्डर्स की तर्ज पर संपत्तियों में निवेश को लेकर जेडीए करेगा संपर्क

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो