scriptहनुमान बेनीवाल ने संसद में उठाया झुंझुनूं की सैनिक स्कूल का मामला | Jhunjhunu sexually assaulting: hanuman beniwal raised issues | Patrika News
जयपुर

हनुमान बेनीवाल ने संसद में उठाया झुंझुनूं की सैनिक स्कूल का मामला

आरएलपी के नागौर से सांसद हनुमान बेनीवाल ने बुधवार को लोकसभा में झुंझुनूं स्थित सैनिक स्कूल में बालकों के साथ हुए कुकर्म के प्रकरण का मुद्दा उठाया।

जयपुरDec 12, 2019 / 02:57 pm

Santosh Trivedi

hanuman_beniwal.jpg

जयपुर। आरएलपी के नागौर से सांसद हनुमान बेनीवाल ने बुधवार को लोकसभा में झुंझुनूं स्थित सैनिक स्कूल में बालकों के साथ हुए कुकर्म के प्रकरण का मुद्दा उठाया। सांसद ने शून्यकाल में इस मुद्दे को उठाते हुए कहा कि झुंझुनू जिले के शिक्षक रविंद्र सिंह शेखावत का नार्को टेस्ट करा कर सच्चाई सामने लाकर दंडित करना चाहिए और सैनिक स्कूल की साख बचानी चाहिए।

ऐसे लोग शिक्षा के मंदिर में ऐसे कार्य कर विद्यालय जैसे पवित्र स्थान को दूषित कर रहे है। सांसद बेनीवाल ने कहा कि अब तक बारह छात्रों से कुकर्म का मामला सामने आ चुका है। वही सामाजिक शर्मिंदगी के चलते कई छात्रों ने शायद मामला भी दर्ज नही करवाया होगा। इसलिए केंद्र को हस्तक्षेप करके इस मामले जांच के लिए टीम दिल्ली से भेजनी चाहिए।

उदयपुरवाटी मार्ग पर दोरासर गांव में संचालित सैनिक स्कूल में 12 बच्चों के साथ स्कूल में पिछले एक साल से कुकर्म हो रहा था। कुकर्म करने वाला कोई और नहीं बल्कि खुद स्कूल का शिक्षक ही ऐसा घिनोना कार्य कर रहा था। शिक्षक बच्चों को इतना डराकर रखता था कि कोई उसकी शिकायत करने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहा था। आखिर दो बच्चों ने हिम्मत कर प्राचार्य को शिकायत की तो शेष बालक भी सामने आए हैं।

शिकायत सामने आने के बाद स्कूल के प्राचार्य अभिलाष सिंह ने इस संबंध में स्कूल के शिक्षक के खिलाफ सदर थाने में मामला दर्ज करवाया है। पुलिस ने बताया कि सैनिक स्कूल का शिक्षक रवींद्र सिंह शेखावत स्कूल में पढ़ने वाले 12 बच्चों के साथ एक वर्ष से कुकर्म कर रहा था। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। मामले की जांच एससीएसटी सैल के उप अधीक्षक ज्ञान सिंह को सौंपी गई है। आरोपित का परिवार बीकानेर में रहता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो