scriptजोधपुर के जेएनवीयू में छात्रगुटों में भिड़ंत | Jnvu jodhpur:clash in students groups | Patrika News
जयपुर

जोधपुर के जेएनवीयू में छात्रगुटों में भिड़ंत

जोधपुर ( jodhpur ) के जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय ( jnvu ) में छात्रसंघ चुनावों ( Student union elections ) की आहट के साथ ही कैंपस का वातावरण गरमाने लगा है। छात्र राजनीति के चलते शुक्रवार को दो छात्र गुट न्यू कैंपस में भिड़ गए। इन गुटों ने वाहनों पर पथराव भी किया। जिससे एकबारगी दहशत का माहौल बन गया। पुलिस ( Police ) ने करीब एक दर्जन छात्रों को पकड़ा है।

जयपुरJul 19, 2019 / 07:28 pm

rajendra sharma

jodhpur jnu

जोधपुर के जेएनवीयू में छात्रगुटों में भिड़ंत

जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय, जोधपुर ( jnvu u Jodhpur ) में छात्रसंघ चुनावों की आहट सुनने के साथ ही कैंपस में छात्र राजनीति गरमाने लगी है। छात्र राजनीति के चलते शुक्रवार को दो छात्र गुट न्यू कैंपस में भिड़ गए। इन गुटों ने वाहनों पर पथराव भी किया। जिससे एकबारगी दहशत का माहौल बन गया। पुलिस ( jodhpur police ) ने 10-12 छात्रों को पकड़ा है।
जोधपुर के जोधपुर के जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय ( jnvu ) में जल्द ही छात्रसंघ चुनाव की तिथि घोषित हो सकती है। इस सुबुगाहट के चलते छात्र राजनीति गरमाने लगी है। इसी गरमाते माहौल के बीच शुक्रवार को विश्वविद्यालय के न्यू कैंपस ( jnvu new campus ) में दो छात्र गुट आमने-सामने हो गए। छात्रों ने भिड़ंत के दौरान ही कई वाहनों पर पथराव भी किया, जिससे कई चार पहिया और तीन पहिया वाहन क्षतिग्रस्त हो गए।
पुलिस उपायुक्त पहुंचीं
यूनिवर्सिटी में छात्र गुटों की भिड़ंत की सूचना मिलते ही जोधपुर पश्चिम की पुलिस उपायुक्त ( deputy police commissioner ) प्रीति चंद्रा ( IPS Priti chandra ) और अन्य पुलिस अधिकारी न्यू कैंपस में पहुंचे और स्थिति नियंत्रण में की। बाद में पुलिस कुछ छात्रों को पकड़कर पुलिस स्टेशन ले गई।
सख्त कार्रवाई होगी : प्रीति चंद्रा
पुलिस उपायुक्त प्रीति चंद्रा ने कहा कि छात्रसंघ चुनाव के कारण किसी छात्र को परेशानी हो, यह सहन नहीं किया जाएगा। यूनिवर्सिटी में गुंडागर्दी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को 10-12 छात्रों को पकड़ा गया है। उनके निलंबन के लिए न केवल कुलपति ( vice-chancellor ) को लिखेंगे, बल्कि उनके खिलाफ सख्त धाराओं में मुकदमा भी दर्ज करेंगे।

Home / Jaipur / जोधपुर के जेएनवीयू में छात्रगुटों में भिड़ंत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो